विनायक चतुर्थी के दिन 5 शुभ योग बन रहे हैं आपके लिए, जानें उन खास मंत्रों को जो करेंगे गणपति की आपके ऊपर बरसाएं कृपा!

Ganesh Chaturthi 2023 Start and end date:रावण की महीने में इस बार दो विनायक चतुर्थी पढ़ रहे हैं 20 अगस्त को रविवार के दिन पढ़ने वाली विनायक चतुर्थी के दिन बहुत ज्यादा शुभ योग बन रहे हैं इस दिन 5 शुभ योग बनेंगे जो भी भक्त भगवान श्री गणेश का विधि विधान से पूजन कर व्रत करेगा भगवान श्री गणेश के सारे कष्ट हर लेंगे और से धन संतान से खुश कर देंगे यदि आप भी गणेश चतुर्थी का व्रत करते हैं तो आइए जानते हैं इस व्रत के बारे में कौन से शुभ योग मिल रहे हैं.

Vinayak Chaturthi 2023 August: सावन का महीना फिर से प्रारंभ हो गया है और अधिक मास खत्म हो गया है सावन के महीने में 20 अगस्त 2023  रविवार के दिन की चतुर्थी पड़ रही है और शास्त्रों में सारी चुनौतियां भगवान श्री गणेश को ही अर्पण कर दी जाती है जो भी व्यक्ति चतुर्थी के दिन भगवान श्री गणेश का पूजन और व्रत करता है.

भगवान की उस पर अपार कृपा बनी रहती है और इस बार विनायक चतुर्थी के दिन 5 शुभ अद्भुत योग बन रहे हैं जो भी जातक ऐसी योग में पूजन पाठ करता है उसकी भगवान सभी कष्ट हर लेते हैं और उसके घर में कभी भी सुख संपत्ति की कमी नहीं रहती है.

विनायकी चतुर्थी शुभ मुहूर्त 

हिंदी पंचांग के अनुसार सावन मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 19 अगस्त 2023 की रात 10:30 बजे से शुरू होकर 21 अगस्त 2023 की मध्य रात्रि 12.21पर समाप्त हो जाएगी इसलिए इस पूजा का विशेष मुहूर्त 20 अगस्त की सुबह 11.26 से दोपहर1.58 मिनट तक रहेगा.

जो भी व्यक्ति इस शुभ मुहूर्त में भगवान श्री गणेश की पूजन करता है  उसकी मनोकामना भगवान शीघ्र ही पूर्ण कर देंगे इसलिए जो भी व्यक्ति इस दिन व्रत रहेगा उसे मुहूर्त के अनुसार पूजन करनी चाहिए और वह भी पूरी विधि विधान से सावन विनायक चतुर्थी पर शुभ योग हर वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष सावन का महीना बहुत अधिक महत्वपूर्ण है.

क्योंकि अधिक मास पड़ जाने से सावन में 2 महीने का योग बन गया है इसकी कारण सावन में दो चतुर्थी पड़ रही है पहली विनायक चतुर्थी निकल चुकी है अब आने वाली विनायकी चतुर्थी 20 अगस्त रविवार के दिन है इस दिन पांच शुभ योग बन रहे हैं.

जो भी व्यक्ति अपने काम को शुरू करना चाहता है उसके लिए काफी लाभदायक होगा विनायक चतुर्थी के दिन अमृत सिद्धि योग सर्वार्थ सिद्धि योग रवि योग शुभ योग साधना योग बन रहे हैं जो भी व्यक्ति विधि विधान से गणेश जी की पूजन करेगा और भगवान श्री गणेश को प्रिय मोदक समर्पित करेगा उसके सभी काम बहुत आसानी से बन जाएंगे.

  • शुभ योग – 20 अगस्त 2023, 09:59 – 21 अगस्त 2023, रात 10.21
Scroll to Top