बिहार: नाव पलटने से हुआ भयंकर हादसा! बागमती नदी में डूबे 12 लोग, तीन बच्चों के शव मिले

बिहार के बागमती नदी में नाव पलटने से एक हादसे के कारण 12 लोगों को नदी में डूब जाने की दुखद घटना हुई है। इस घातक हादसे में अब तक 3 लोगों की बॉडी मिल चुकी है, जबकि 9 लोगों की तलाश जारी है। यह घटना मधुरपट्टी गांव के नदी के किनारे गुरुवार को घटित हुई। इसमें 32 लोग सवार थे, जिनमें बच्चे भी शामिल थे।

ग्रामीणों ने 20 लोगों को बचाया है, लेकिन 12 लोग नदी में डूब गए। इस आपदा में ज्यादातर बच्चे थे, जो स्कूल जा रहे थे। SDR की टीम ने उनकी तलाश में एक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

जयनारायण यादव ने बताया कि बेटी राधा और भतीजी सुष्मिता स्कूल जाने के लिए नदी किनारे गई थीं। वहां नाव पलटने की आवाज आने पर उन्होंने नदी की ओर बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन वे डूब गईं। दूसरी ओर, बेटी के डूबने से उनकी मां ने भी नदी में कूद दी, जिसे ग्रामीणों ने बचाया।

सीएम नीतीश ने दिए जांच के निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं और पीड़ित परिवार को सरकार द्वारा उचित मुआवजा देने का आलंब जताया है। यहां तक कि मौके पर पहुँचे अधिकारी भी मामले की छानबीन में जुटे हैं।

सभी लापता मधुरपट्टी गांव के रहने वाले

इस हादसे में नाव डूबने का कारण यह था कि नाव की रस्सी टूट गई, जिससे यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई। लापता हुए लोग मधुरपट्टी गांव के निवासी थे, और इनमें से अधिकांश बच्चे 9वीं और 10वीं के छात्र थे।

Scroll to Top