Aaj ka mausam kaisa rahega – जानिए 15 सितंबर 2023 का मौसम कैसा रहेगा? 

Aaj ka mausam kaisa rahega: नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम THEASN  के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि देश भर में आज का मौसम कैसा रहेगा ( अगले 10 दिनों के मौसम पूर्वानुमान 2023 के  अनुसार) जानते हैं आज के मौसम के बारे में और यदि आप अधिक जानकारी जानना चाहते हैं तो लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now

आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj ka mausam kaisa rahega)

मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर से भारत के कई राज्यों में अच्छी बरसात हो रही है और आने वाले चार-पांच दिनों के भी कई राज्यों में हल्की सी बारिश देखने को मिल सकती है।

परंतु आने वाले तीन-चार दिनों में उड़ीसा के लिए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां भारी बारिश हो सकती है साथ ही पश्चिम बंगाल पूर्वी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ विदर्भ और पश्चिम बंगाल में भी बारिश होने की संभावना है।

The Asn मीडिया के अनुसार मौसम की ताजा खबर – देश भर में आज का मौसम कैसा रहेगा

अगले दो-तीन दिनों तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बरसात होने की संभावना मौसम विज्ञान द्वारा जताई गई है परंतु इसके  बाद बरसात में कमी आने की संभावना लगाई जा रही है।

मौसम विभाग के IMD ने बताया है कि अगले 10 दिनों तक कई राज्यों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में मौसम की जानकारी

  • मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों की बीच कई राज्यों जैसे कि राजस्थान छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश महाराष्ट्र हरियाणा दिल्ली पांडिचेरी तमिल नाडु कढ़ाईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई है।
  • और मौसम विभाग ने इस बात का भी अनुमान लगाया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य भारत में अच्छी खासी बारिश देखने को मिल सकती है इस बीच बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश उत्तराखंड पूर्वी राजस्थान असम मेघालय पश्चिमी उत्तर प्रदेश और कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है।
  •  इसके साथ ही गोवा, महाराष्ट्र, तेलंगना, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, उड़ीसा, पूर्वी, उत्तर प्रदेश  त्रिपुरा मिजोरम केरल और माही में हल्की मध्यम सी बारिश दर्ज की गई।

अगले 24 घंटों के दौरान देशभर में मौसम की जानकारी 

  • मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों  के दौरान पश्चिम बंगाल गुजरात महाराष्ट्र विहार दिल्ली राजस्थान, मध्य प्रदेश ,उत्तर प्रदेश, नागालैंड ,त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम ,उड़ीसा ,असम जैसे कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।
Aaj ka mausam kaisa rahega
  • आपकी जानकारी के लिए बता दें कि  आने वाले 5 दिनों के बीच मध्य भारत में कई ऐसे इलाके होंगे जिनमें भारी बारिश होने की संभावना लगाई जा रही है।
  • इसके साथ ही आंध्र प्रदेश कर्नाटक तेलंगना केरल और गुजरात में भी भारी बारिश होने की भी संभावना है।

अगले 10 दिनों का पूरे भारत में मौसम पूर्वानुमान

अगर हम बात कर  डायरेक्ट आने वाले से मत करो उसका आने वाले समय मेंआने वाले 10 दिनों के बीच भारत के कई राज्यों में हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि आने वाले चार-पांच दिनों में देश के कई इलाके ऐसे होंगे जहां मानसून बहुत तेजी से एक्टिव रहेगा।

आने वाले 10 दिनों के बीच देखा जाएगा कि कई राज्यों में बिजली कड़कने और गिरने की घटना होने की संभावना है और तेज बारिश और बिजली कड़कने की समय आप घर में ही रहे किसी भी खुली जगह में या पेड़ पौधे की नीचे बारिश से बचने के लिए सहारा ना लें।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now

आज आपने जाना –  Aaj ka mausam kaisa rahega

दोस्तों आज हमने आपको इस लेख में आज का मौसम कैसा रहेगा इसके बारे में सभी जानकारी बताई है भारत में सभी राज्यों में मौसम विज्ञानिक के अनुसार अलग-अलग मौसम देखने को मिल सकते हैं लेकिन आने वाले कुछ दिनों में कई  राज्यों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

हमने इस लेख पर मौसम से जुड़ी सभी जानकारी साझा की है हमारा मुख्य उद्देश्य आपको मौसम के बारे में जानकारी प्रदान करना है।

आशा करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप खुश होंगे इसी प्रकार और भी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करें और जानकारी आप अपने मित्रों को जरूर करें धन्यवाद.

Scroll to Top