IND vs WI:रोहित के बाद इस खिलाड़ी ने लिया ‘दुश्मनी’ का रास्ता, टीम इंडिया में मौके की है बेताबी!

IND vs WI 2nd T20: इंटरनेशनल T20 सीरीज भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही है और इस सीरीज में भारतीय टीम का एक खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार कर रहा है यदि बात करें हम इस खिलाड़ी की तो इतने अपना आखिरी मैच T20 एशिया कप 2022 के समय खेला था।

IND vs WI 2nd T20 Match: 6 अगस्त को भारत और वेस्टइंडीज के बीच T20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा इस सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे हैं  परिस्थिति ऐसी हो गई है कि सीरीज में भारतीय टीम को जीतना ही होगा।

यह मैच टीम इंडिया के लिए काफी एम रहेगा वही चर्चा में यह बना हुआ है कि टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसने अपना आखरी मैच T20 एशिया कप में 2022 के समय ही खेला था।

परंतु यह खिलाड़ी रोहित  की कप्तानी के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भी अपने मौके का इंतजार ही कर रहा है ना जाने उसे सीरीज में खेलने का भी मौका मिलेगा या नहीं।

भारतीय टीम में खेलने के लिए एक मौके को तरस रहा  ये खिलाड़ी

भारतीय टीम में  22 साल के रवि बिश्नोई को भी शामिल किया गया है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज कि खिलाड़ियों के साथ है।

परंतु वह इस सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में सफल नहीं रहे थे ऐसा नहीं है कि उनके साथ ऐसा पहली बार हो रहा है।

पिछले कई समय से वह टीम इंडिया में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं और रवि बिश्नोई बल्लेबाजों को अपनी बोलिंग में रन बनाने का अवसर कम ही देते हैं रवि बिश्नोई का T20 में प्रदर्शन देखें तो उनकी इकोनामी रेट भी कुछ गेंदबाजों से काफी अच्छी है।

एशिया कप में 2022 में मिली थी जगह 

भारतीय टीम ने रवि बिश्नोई को अपना पहला और आखिरी वनडे मैच खेलने का मौका 6 अक्टूबर 2022 को अफ्रीका के साथ खेलने मैं दिया था इसी एशिया कप मैं रवि बिश्नोई टीम इंडिया का हिस्सा बने थे।

इस टूर्नामेंट में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करते हुए काफी अच्छी गेंदबाजी की थी परंतु इसके बाद भी उन्हें भारत की टीम ने टी-20 मैचों में शामिल ही नहीं किया और वह अभी तक अपनी जगह बनाने के लिए लड़ रहे हैं।

रवि बिश्नोई का टीम इंडिया में प्रदर्शन 

टीम इंडिया के लिए रवि बिश्नोई ने अभी तक टी20 मैच खेले हैं इन मैचों में उन्होंने 16 विकेट लिए हैं औररवि बिश्नोई की इकोनामी रेट 7.09 है। इन्होंने अपना आखिरी मैच T20 पाकिस्तान के खिलाफ खेला था इस मैच में रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया था।

Scroll to Top