रामलला प्राण प्रतिष्ठा में आया दुनिया भर से दान 101 किलो सोना भेंट करने वाले व्यक्ति के बारे में जानें सब कुछ 

Ayodhya Ram Mandir donation 101 kg sonaa : नमस्कार दोस्तों आप सभी जानते हैं कि पूरा भारतवर्ष 22 जनवरी  दिन को लेकर काफी उल्लास  से परिपूर्ण हो चुका है इस दिन अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा बहुत ही शानदार तरीके से की गई है इस दिन अयोध्या में बड़े-बड़े सेलिब्रिटी व्यापारी और महान साधु संतों को इस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल किया गया था भारत के कोने कोने से हर एक श्रद्धालु बहुत ही भक्ति और श्रद्धा से परिपूर्ण हो कर भगवान श्री राम की दर्शनों की अभिलाषा लेकर आया था।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

परंतु कुछ लोगों को ही इस दिन अयोध्या में आने के लिए अनुमति दी गई थी इस मंदिर के निर्माण में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लोगों ने अपना दिल खोलकर दान दिया है इस मंदिर की दान पेटी में बड़े-बड़े दिग्गज और सेलिब्रिटी से लेकर सामान्य लोग भी दान दे रहे हैं। 

Read Alo –Abha Card Kya Hai : सभी को बनवाना होगा Abha Card इसके लाभ से जुड़ी सभी बातें जानें

मंदिर में दान दिया गया सोना 

राम मंदिर के निर्माण के लिए श्रद्धालुओं द्वारा 101 किलो सोने की भेंट दी गई है जिसकी कीमत यदि वर्तमान समय में देखी जाए तो 68 करोड रुपए के बराबर है यदि आप जानना चाहते हैं कि राम भगवान के लिए इतना बड़ा दान किस भक्त ने दिया है। 

तो आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा हो सकता है कि आपका मन में यह सवाल आ रहा होगा कि है दान बिजनेसमैन टाटा अंबानी अडानी या कोई बड़े बॉलीवुड अभिनेता ने दिया हो परंतु यह बिल्कुल भी सही नहीं है जानने के लिए की यह दान किसके द्वारा दिया गया है इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

राम मंदिर निर्माण के लिए इस दानवीर द्वारा 101 किलो सोना भेंट किया गया

अयोध्या में भगवान राम के विराजमान होने पर सभी लोगों ने दान दिया है पूरी दुनिया में एक से बढ़कर एक दानी भरे पड़े हैं परंतु अयोध्या में जिस शख्स ने दान दिया है वह सूरत का रहने वाला हीरा कारोबारी दिलीप कुमार बि लाखी जो कि अयोध्या का सबसे बड़ा दानी है इन्होंने राम मंदिर ट्रस्ट को 101 किलो सोना दान किया है जिसकी कीमत वर्तमान में 68 करोड़ के बराबर है इस सोने का उपयोग 14 सोने से जड़ी हुई द्वारा और स्तंभों को बनाने में किया गया है।

Read Also –अयोध्या से लौटे के बाद PM Modi का एलान एक करोड़ घरों में सोलर पैनल लगाए जाएंगे जानिए योजना के बारे में

प्रधानमंत्री मोदी जी ने अयोध्या मंदिर का निर्माण करने की घोषणा पहले कर दी गई थी और बहुत लंबे इंतजार के बाद अब भारत के लोगों का सपना पूरा हुआ है राम मंदिर में राम भगवान की प्रतिष्ठा होने के बाद से पूरे भारत वर्ष में एक नया उत्साह भर गया है।

देश का हर एक व्यक्ति राम में हो जाना चाहता है लेकिन सूरत के व्यापारी दिलीप कुमार ने सबसे ज्यादा दान दिया है इन्होंने अपने व्यापार का एक बड़ा भाग भगवान के मंदिर के निर्माण में लगाया है वैसे तो पूरी दुनिया से लगभग 5500 करोड रुपए से अधिक दान की राशि मिली है।

गोविंद ढोलकिया और कथा वाचक मोरारी बापू भी है शामिल

भारत का गुजरात राज्य दान लेने में दूसरे नंबर पर बना हुआ है यहां से राम मंदिर के लिए लोगों ने खुलकर दान किया है सबसे ज्यादा गुजरात की कथा वाचक और आध्यात्मिक गुरु मुरारी द्वारा किया गया है इन्होंने राम मंदिर ट्रस्ट को 18.6 करोड रुपए का दान दिया है वही बात की जाए तीसरी सबसे बड़े दाने की तो सूरत के हीरा कारोबारी गोविंद भाई ढोल किया इन्होंने राम मंदिर के लिए 11 करोड रुपए का दान किया है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

बॉलीवुड सितारों ने भी राम मंदिर के लिए खोला अपना दिल

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 के दिन जब भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की गई तो इस भव्य समारोह में आम जनता से लेकर बड़े-बड़े बॉलीवुड के सितारे अभिनेता शामिल हुए जिन्होंने दिन खोलकर दान किया है सबसे ज्यादा भगवान राम के लिए दान करने वाले अभिनेता का नाम अक्षय कुमार है।

Read Also –Ram Mandir Darshan : अब आप भी राम मंदिर में कर सकेंगे दर्शन तीन बार होगी आरती ये रही टाइमिंग

उन्होंने अपनी दान की राशि को गुप्त रखा है इसी कड़ी में हेमा मालिनी अनुपम खेर और भी कई बड़े-बड़े सिलेब्रटियों ने दान की राशि को गुप्त रखने के लिए मंदिर ट्रस्ट से अनुरोध किया है। 

Scroll to Top