इस बड़े बैंक का बेस रेट हुआ कम, ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा – Loan News

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Loan News : दोस्तों यदि आपने एचडीएफसी बैंक से लोन लिया है। तो आपके लिए शायद यह है खबर अच्छी ना हो। परंतु हम आपको बता दें कि अचानक से एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को जोर का झटका दिया है। इस बैंक द्वारा बेस रेट को बढ़ा दिया गया है।

बैंक ने एमसीएलआर की दर कहीं जाने वाली टेन्योर पर फंड बेस्ड लेंडिंग रेट को बढ़ाया है। जिसमें 10 basic प्वाइंट की बढ़ोतरी की गई है इसका सीधा-सीधा मतलब यह हुआ की ब्याज की दर अब पहले की अपेक्षा महंगी होगी इस बैंक द्वारा ग्राहकों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण वित्तीय बदलाव किया गया है।

Read Also – सरकार का साथ, पहले महीने में बनोगे लखपति! जानिए इस बिजनेस के राज़ को

Loan News: एचडीएफसी बैंक लोन में नया ताजा अपडेट,आपको मिलेगा बड़ा फायदा

25 सितंबर 2023 से एचडीएफसी बैंक द्वारा किए गए  वित्तीय  कामों में सुधार लागू हो गया है। इस वित्तीय सुधार में बैंक द्वाराबेस रेट में हल्की सी बढ़ोतरी की गई है। जिसे केवल पांच बीपीएस होना है। इसका मतलब यह हुआ कि कस्टमर को लोन अब अधिक ब्याज पर देना होगा।

यदि हम बैंक द्वारा किए गए दूसरे बदलाव की बात करें तो बैंक ने बेंचमार्क पीएलआर (प्राइम लेंडिंग रेट) मैं भी काफी बदलाव किया है। जिसकी बढ़ोतरी 15 बीपीएस के रूप में की गई है। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव बैंक के वित्तीय उपकरणों से मुद्रा की लेनदेन पर होगा।

जिन लोगों ने भी एचडीएफसी बैंक से उधार ले रखा हैउन लोगों को थोड़ी दिक्कत हो सकती है। क्योंकि बैंक ने 7 अक्टूबर 2023 से एमसीएलआर (मार्गिन कस्टमर लेंडिंग रेट) की बेंचमार्क सीमांत लागत में भी बढ़ोतरी कर दी है। इसमें 10 बीपीएस की वृद्धि की गई है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

एचडीएफसी बैंक ब्याज दरों में बदलाव

यदि आप एचडीएफसी के ग्राहक है। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैंक ने अपनी ब्याज दरों में कुछ बदलाव किए हैं।ओवरनाइट एमसीएलआर कि दर पहले  8.55% थी जिसे अब बढ़कर  9.25% कर दिया गया है।

यदि हम एक महीने की एमसीएलआर डर की बात करें तो यह8.55% से बढ़कर 8.65% हो गई है 3 महीने की एमसीएलआर दर 8.80 परसेंट से बढ़कर 8.85% हो गई है। 6 महीने की एमसीएलआर दर 9.05% से बढ़कर 9.10% हो गई है।

यदि 1 साल एमसीएलआर  की दर की बात करें तो यह है। 9.15% से बढ़कर 9.20% कर दी गई है। एक-दो साल के एमसीएलआर  बीच की बात करें तो यह दरें लगभग 9.20% से बढ़कर 9.25% कर दी गई है।

Read Also –नवरात्रि और दीपावली का मौका है! इस बिजनेस को शुरू करें, और होगी लाखों की आसान कमाई

यदि हम बात करें इस बैंक में परिवर्तित  किए हुए बेस रेट की तो यह 9.25% हो गई है। और 25 सितंबर 2023 से लागू की जा चुकी है। पहले इनका बैच मार्क पीएलआर 17.70% था जिसे 16 जून 2023 से लागू किया गया था परंतु अब इस बैच मार्क पीएलआर को भी बदल दिया गया है। अब यह 17.85% प्रतिवर्ष हो गया है।

Scroll to Top