बड़ी खुशखबरी: SBI खाता धारकों के लिए अब सबका बंपर फायदा! पूरी जानकारी फ्री में पाएं

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

यदि आपका अकाउंट एसबीआई बैंक में है। तो हम आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। कुछ समय पहले ही एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी योजना का प्रारंभ किया है। हम आपको बता दें कि एसबीआई बैंक ने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए मोबाइल हैंडहेल्ड  डिवाइस लॉन्च की है।

जिसकी मदद से ग्राहक को अब कहीं भी इधर-उधर जाने की कोई जरूरत नहीं है। उन सभी को घर बैठे ही किओस्क बैंकिंग संबंधित सभी सुविधाएं मिलेगी यदि आपका अकाउंट एसबीआई में है। तो आप इस टेक्नोलॉजीके द्वारा घर बैठे पांच प्रकार की सुविधा ले सकते हैं।

Read Also –राजस्थान शुभ शक्ति योजना 2023: अब महिलाएं कमाएंगी लाखों रुपए! जानिए कैसे करें आवेदन

बैंकिंग में हैंडहेल्ड डिवाइस क्या है

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैंकिंग क्षेत्र में मोबाइल हैं डहेल्ड डिवाइस एक ऐसी टेक्नोलॉजी है। जिसके माध्यम से कि ओस्क बैंक प्रक्रिया को ग्राहक के मोबाइल फोन में लॉन्च करके बैंक के सभी कार्यों को और आसानी से और तेजी से किया जाना है।

इस प्रकार की सुविधा ग्राहकों को परेशानी से बचने के लिए और उनके सभी कामों को आसानी से करने के लिए शुरू की गई है।

सेवाओं के नाम 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई द्वारा लांच की जाने वाली इन पांच सेवाओं के नाम है।

  • कैश ट्रांसफर
  • बैंक अकाउंट बैलेंस चेक
  • कैशविड्रोल
  • मिनी स्टेटमेंट
  • कैशडिपॉजिट

इन सभी सेवाओं के माध्यम से आपघर बैठे फायदा ले सकते हैं। तो चलिए अब जानते हैं की सबसे ज्यादा फायदा किन ग्राहकों को होने वाला है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

एसबीआई की सेवाओं का लाभ 

एसबीआई के द्वारा लांच की गई इन सभी सेवाओं का लाभ मुख्यतःबीमार व्यक्ति के साथ-साथ आम जनता को भी मिलेगा जिन लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां है।और उन्हें csp आउटलेट तक जाने के लिए कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता है ।

Read Also –फ्री यात्रा, फ्री इलाज, फ्री टैक्स के लिए अब मिलेगा कार्डियन सिटीजन कार्ड! जानिए कैसे करें आवेदन और पाएं सभी लाभ मुफ्त

यदि आप एसबीआई बैंक के परमानेंट ग्राहक है। और बैंक द्वारा प्रारंभ की गई सेवाओं का लाभ लेना चाहते हैं। याइन सेवाओं के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं। तो इसकी ऑफिशल वेबसाइट से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।और इसी तरह नई-नई योजनाओं की जानकारी के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें

Scroll to Top