Virat Kohli : विराट कोहली की नंबर-3 की कुर्सी पर बड़ा सवाल, इस धुरंधर के कारण हो सकता है करियर का अंत!

Team India : इंटरनेशनल T20 सीरीज भारतीय टीम वर्तमानमैं  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रही है और  T20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है त्रिनिदाद में खेले गए पहली T20 सीरीज को वेस्टइंडीज ने 4 रन से जीत लिया है और इस इंटरनेशनल सीरीज के चलते खबरें सुनने में आ रही है कि विराट कोहली कि नंबर 3 की कुर्सी छीन सकती है 

भारतीय टीम लगातार सुर्खियों में बनी हुई है और आए दिन आए दिन भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बारे में कुछ ना कुछ चर्चा का विषय बना ही रहता है इसी बीच एक नई खबर जिसके बारे में हम चर्चा कर रहे हैं आइए आगे जानते हैं कि किस तरह छीन सकती है विराट कोहली की कुर्सी

Virat Kohli Spot -Team India: इंटरनेशनल T20 सीरीज जिसमें पांच मैच खेले जाएंगे और भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेल खेल रही है और शुरुआत में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है वहीं वेस्टइंडीज  नई सीरीज को 4 रनों से जीत लिया है इसी सीरीज के बीच में खबरें आ रही है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और धाकड़ बल्लेबाज की नंबर  वाली कुर्सी छिन सकती है

विराट कोहली फैंस के मन में कई सवाल हैं 

इस बार 2023 में आयोजित होने वाले एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका करेंगे मेजबानी। इस बार वनडे फॉर्मेट के टूर्नामेंट के आसपास बदलते मौसम में, भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के सामने कई सवाल हैं। क्या श्रेयस अय्यर और केएल राहुल इस में मैच खेलेंगे, यह एक बड़ा प्रश्न है।

इसके साथ ही, क्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने का विचार किया जाएगा अगर उन्हें फिट नहीं पाया जाता है या किसी कारणवश उपलब्ध नहीं होते हैं। क्या विराट कोहली अपने तीन नंबर की जगह छोड़कर शुभमन गिल को मौका देंगे, यह भी एक महत्वपूर्ण प्रश्न है। 

यह सब सवाल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के संबंधित हैं और उनके तय क्या होंगे, इसका परिणाम हमें देखना होगा। जब तक वे अपनी स्थिति को स्पष्ट नहीं करते, तब तक यह सवाल उनके प्रशंसकों के मन में ही रहेंगे।

श्रेयस अय्यर और राहुल का खेलना मुश्किल 

यदि बात करें हम केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों की तो इन दोनों का एशिया कप में खेलना नामुमकिन सा है इस रिपोर्ट के आने के बाद कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं क्योंकि राहुल और अय्यर 50 ओवर के क्रिकेट को फॉर्मेट को फॉलो करने के लिए पूरी तरीके से अभी तैयार नहीं हुए हैं। 

इसके कारण उनके प्रैक्टिस करते हुए विकेटकीपिंग के लिए कई बहुत पुराने वीडियो वायरल हो चुके हैं वीडियो वायरल हो रहे हैं इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि राहुल 50 ओवर के मैच खेलने के लिए टीम में फिट रहेंगे परंतु फिर भी केएल राहुल के चाहने वालों को इस खिलाड़ी की चोट के बाद उनकी रिकवरी को लेकर  टीम इंडिया में  वापस आने की पूरी उम्मीद है। 

जानिए ओपनिंग किसे मिलेगी 

हम बात करें  श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की तो यदि यह दोनों एशिया कप से बाहर हो जाते हैं तो  भारतीय टीम को अपनी बैटिंग शेड्यूल को पूरी तरीके से दोबारा तैयार करना होगा। यदि किशन को खेलने का मौका दिया जाता है तो वह ओपनिंग करेंगे क्योंकि उनके पास ओपनिंग का एक्सपीरियंस भी है। 

वर्तमान समय में रोहित शर्मा के साथ किसान ही ओपनिंग करने के लिए बेहतर बल्लेबाज है लेकिन  शुभमन कहां बल्लेबाजी करेंगे यह बात भी तय करनी होगी। 

विराट की जगह जा सकती है 

शुभ्मन गिल ने अपने कैरियर की शुरुआत घरेलू क्रिकेट में नंबर 3 या उससे नीचे की है यदि शुभ्मन गिल को नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया गया तो विराट कोहली को अपनी जगह खाली करनी पड़ सकती है भारतीय टीम में मैनेजमेंट करने के लिए  कप्तान को फैसला करना बहुत मुश्किल हो सकता है। 

क्योंकि विराट कोहली जैसा खिलाड़ी भारतीय टीम में नंबर 3 पर कोई भी नहीं है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में कोहली के समान कोई भी वनडे क्रिकेटर नहीं है क्योंकि उन्होंने 12898 वनडे रनों में बल्लेबाजी करते हुए। 

तीसरे नंबर पर10777 पर करते हुए आए हैं इस जगह पर विराट कोहली के नाम वनडे शतक की बात करें तो इन्होंने 46  वनडे में से 39 सतह को अपने नाम किया है। 

Scroll to Top