Bihar ka Mausam -15 सितंबर 2023बिहार में आज का मौसम 

Bihar ka Mausam: नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको बिहार के मौसम के बारे में एसएन मीडिया के द्वारा मौसम की अपडेट देने जा रहे हैं हम आपको बताएंगे कि आज बिहार का मौसम कैसा रहेगा( बिहार में अगले 10 दिनों का मौसम पूर्वानुमान 2023)

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now

बिहार का मौसम (Bihar ka Mausam)

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार एक बार फिर से भारत के कई राज्यों में अच्छी बारिश हो रही है और मौसम विज्ञान के अनुसार अगले चार-पांच दिनों के दौरान बिहार में और अच्छी बारिश होने वाली है।

मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी है कि अगले चार-पांच दिनों के दौरान बिहार में एक नया सिस्टम एक्टिव रहेगा और 24 घंटों के अंदर बिहार के पटना जिला के साथ ही कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना हैहालांकि 10 दिनों के अंदर बिहार के कई राज्यों में मौसम परिवर्तन देखने को मिलेगा।

bihar ka mausam

पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार का मौसम (Bihar Weather Today)

यदि हम बीते 24 घंटे की बात करें तो बिहार का मौसम बहुत ही शुष्क रहा है और मौसम विभाग के IMD patna ने बताया है कि पिछले 24 घंटे मैं सीतामढ़ी नालंदा मधेपुरा बेगूसराय नवादा कटिहार जमुई ऐसे कई जिले हैं जिनमें कहीं हल्की फुल्की बूंदों वाली बारिश हुई है।

अगले 24 घंटे के दौरान बिहार का मौसम (Bihar Weather Today)

मौसम विभाग में बताया है कि आने वाले 24 घंटों में बिहार के कई जिले बक्सर पटना, दरभंगा, गया सीतामढ़ी,नालंदा, अररिया सहरसा,मधेपुरा, किशनगंज, कटिहार, बेगूसराय,गया लखीसराय नवादा शेखपुरा जहानाबाद पूर्वी और पश्चिमी चंपारण गोपालगंज मैं बारिश होने की संभावना है।

बिहार में अगले 10 दिनों का मौसम (aaj Ka Mausam)

मसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले 10 दिनों में बारिश की मौसम क में बहुत बदलाव देखने को मिल सकता है।

क्योंकि अगले 10 दिनों तक बिहार में मानसून एक्टिव रहेगा और कई जिलों में इस मानसून के कारण लगभग 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

बिहार का तापमान कैसा रहेगा (bihar ka tapman)

बिहार में पिछले 24 घंटा के दौरान तापमान की बात करें तो बक्सर में अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस और इसके न्यूनतम तापमान समस्तीपुर में 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

अगले 24 घंटे के दौरान बिहार का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से 22 डिग्री सेल्सियस मध्य रह सकता है परंतु आने वाले 15 दिनों में बिहार के तापमान में बहुत कमी देखने को मिल सकती है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now

आज आपने जाना – Bihar ka Mausam

दोस्तों आज की इस लेख में हमने आपको बिहार के मौसम (Bihar ka Mausam, Bihar ka aaj ka Mausam, Bihar Ka Mausam Today)  के बारे में विस्तार से सभी जानकारी बताई है हमारा मुख्य उद्देश्य इस लेख के माध्यम से बस इतना है कि बिहार के लोगों की हम मौसम से जुड़ी सभी जानकारी देने में मदद करें।

आशा करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप खुश होंगे इसी प्रकार और भी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करें और है सभी जानकारी आप अपने मित्रों को जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Scroll to Top