Share Market: 5 रुपये में शेयर खरीदो और बन जाओ करोड़पति! कंपनी जुटा रही फंड

Share Price Today; जो लोग शेयर मार्केट में पैसा लगाने का काम करते हैं ऐसे धुरंधर हमेशा इसी तरह में रहते हैं कि कैसे वह शेयर मार्केट में पैसा कमा सकें जो हमेशा शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं भले ही शेयर मार्केट सस्ता हो या फिर महंगा.

आज इस लेख में हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताएंगे जो करोड़ों का फंड जुटाने की घोषणा करने का दम रखती है और उसकी शेयर में भी जबरदस्त तेजी देखी जा रही है और यह तेजी लगातार बनी रहने वाली है.

यदि आप शेयर मार्केट में इस कंपनी के शेयर खरीदने के बारे में सोचेंगे तो आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं बशर्ते आपको इस कंपनी में इंटरेस्ट होना चाहिए.

Share Price Today: शेयर बाजार से जुड़ी ताजा अपडेट 

विकास लाइफ केयर जोकि की स्माल कैप कंपनी है उसने साल 2023 में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है कि वह 97 करोड़ के नए फंड जुटाने की प्रोजेक्ट में लगी हुई है और इसी वक्त का मुख्य उद्देश्य प्रेफरेंशियल पर आधारित इक्विटी को बाजार में नए कामों को विकसित करने के लिए है.

इस कंपनी नेप्रेफरेंशियल issue करंट ₹4 प्रति  इक्विटी शेयर पर रखा है जो भी नए निवेशक शेयर को खरीदना चाहेंगे उन्हें स्नेह सिक्योरिटी पर खरीदने का मौका मिलेगा.

कंपनी  की इस घोषणा के बाद शेयर बाजार के स्मॉल कैप स्टॉक में गुरुवार के दिन बहुत ज्यादा तेजी देखी गई है यदि हम बात करें इस समय एनएससी पर शेयर की कीमत की तो यह5.50 के इंट्राडे पर पहुंच गई है.

जिसे हम एक सुरक्षित रेट बढ़ाने का संकेत कह सकते हैं कंपनी के जैसे ही  शेयर द्वारा इस खबर को सुना गया इसके बाद 6 परसेंट की  तेजी दर्ज की गई है जिसके कारण इस कंपनी में निवेशक बहुत ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं.

जानिए कंपनी की वर्तमान की जानकारी

वर्तमान समय में स्मॉल कैप पेनी स्टॉक बीएसआई और एनएस ई दोनों पर मौजूद है इसकी कीमत ₹5 से भी कम है  स्मॉल कैप कंपनी का कारोबार एनएससी पर विशाल वॉल्यूम वाला है और वर्तमान समय में25503418 है.

इस स्टॉक की बात करें तो यह करीब 52 सप्ताह यह 1 साल का उच्चतम स्तर5.40 प्रति शेयर है जो कि इसकी मूल कीमत से बहुत ज्यादा अधिक है इसे ही स्टॉक की मूल वृद्धि में संकेत माना जाता है यदि हम इसकी निचले स्तर की बात करें.

तो यह 52 सप्ताह में2.70 प्रति शेयर आका गया है जो इसकी मूल कीमत से कम है इस बात से हम समझ सकते हैं कि स्मॉल कैप स्टॉक में 52 सप्ताह में उत्तम सर शिखर को प्राप्त कर लिया है और की पोटेंशियल बढ़ोतरी का संकेत मिल चुका है.

निवेश करने से पहले जरूरी जानकारी ले लें 

जब भी आप इस कंपनी में निवेश करना चाहें तो स्माल कैंप कंपनी के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें अक्सर इस कंपनी द्वारा बहुत अच्छे मौके दिए जाते हैं परंतु वह  जोखिमपूर्ण भी हो सकते हैं.

आपको इन कंपनी के आर्थिक स्थिति इतिहास और उनके द्वारा बनाए गए उत्पादों या सेवाओं को गहन अध्ययन करके जाना चाहिए ताकि आप अपने निवेश को और जोखिम को अच्छी तरह से समझ सके या फिर आप किसी भी एक्सपर्ट की सलाह ले सकते हैं.

जो आपको निवेश करने के बारे में सही जानकारी देगा इस प्रकार आप निवेश करके बहुत कम समय में अधिक मुनाफा कमा सकते हैं

Scroll to Top