घर बैठे बन जाएं करोड़पति,जानिए कैसे इस बिजनेस से हर महीने कमाएं ₹10,000 – chunri business kaise kare

chunri business kaise kare: अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है आने वाली 15 तारीख से सारदीय नवरात्र प्रारंभ हो जाएंगे आप आप सभी जानते हैं कि नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजन की जाती है और यह 9 दिन सभी लोगों के लिए बहुत ही खास होते हैं। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इन दिनों में मां को लाल चुनरी अधिक मात्रा में चढ़ाई जाती है और छोटी-छोटी कन्याओं को कन्या भोजन करने के बाद उन्हें लाल चुनरी भी उड़ाई जाती है अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किसी बिजनेस की ओर इशारा कर रहे हैं तो लिए आगे जानते हैं बिजनेस आइडिया के बारे में।

यदि आपको सिलाई करनी आती है तो आपके लिए यह बिजनेस बहुत ही शानदार होगा बहुत कम समय में आप लाल चुनरिया बनाकर बिक्री कर सकते हैं।

नवरात्रि में अत्यधिक मात्रा में चुनरियों की मांग होती है ऐसे में यदि आप डिजाइनर औरशानदार चुनरिया बनाते हैं तो आप अधिक मात्रा में मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं।

Read also – MP किसानो को मिलेंगे हर साल ₹6000 मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना

बिजनेस को शुरू करने में खर्चा (chunri business kaise kare)

यदि आप इस बिजनेस को शुरूकरते हैं तो ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं हैआपको केवल  लाल कपड़े और पीले कपड़े चाहिए होंगेऔर उसमें कुछ शानदार चमकीली डिजाइनर लेस भी इस्तेमाल में लाई जाएगी 

यदि आपके पास सिलाई मशीन पहले से उपलब्ध है तो आप उसकी मदद से इन सभी चुनरियों कोआसानी से तैयार कर सकते हैं आप किसी थोक दुकान सेइन सभी सामानों को कम कीमत में खरीद सकते हैं

Read Also – प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना,कैसे भरें आवेदन फॉर्म

बिजनेस में मुनाफा 

यदि अपने ₹50 में 1 मीटर कपड़ा खरीदा है और उसे कपड़े में लगाने के लिए₹10 की लेस खरीदी हैतो हममोटा-मोटातो हम मोटा-मोटा हिसाब लगा सकते हैं 1 मीटर कपड़े में काम से कमचार चुनरी बनाई जा सकती है।

वर्तमान समय मेंएक चुनरी की कीमत बाजार में लगभग30 से 40 रुपए हैंइस हिसाब से आपअनुमान लगा सकते हैं कि इस बिजनेस में आपको कितना अधिक मुनाफा होने वाला है आप चाहे तोअपने बिजनेस को प्रमोट करने के लिएसोशल मीडिया का भी सहारा ले सकते ।

Read Also – प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना 2023

निष्कर्ष – chunri business kaise kare

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कन्याओं को भोजन करते समय लाल चुनरी उड़ाई जाती है इसलिए इस समय बाजार में उनकी मांग बहुत अधिक है यदि आप इनका बिजनेस करते हैं तो कम समय में अधिक मुनाफा प्राप्त कर सकेंगे।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now
Scroll to Top