Clothes Cleaning Tips: कपड़ों के दागों का बेहद आसान इलाज डिटर्जेंट की जगह अब किचन में छिपी ये रामबाण चीजें!

Wash Clothes Without Surf: कई लोगों की कपड़े इतने गंदे होते हैं कि उन्हें बिना शर्त या साबुन की धोना मुश्किल हो जाता है ऐसे में यदि कपड़े धोते समय आपके पास सर्च या साबुन खत्म हो जाए तो वह आपकी परेशानी और अधिक बढ़ जाती है.

क्योंकि उन कपड़ों का जिद्दी दा निकालना बहुत मुश्किल होता है यदि आपके साथ ऐसा अक्सर होता है तो आप बिल्कुल भी परेशान ना हो आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं कि कैसे आप बिना सर पर साबुन के इस्तेमाल किए कपड़ों को  साफ तरीके से  धूल सकते हैं आइए जानते हैं.

Homemade Laundry Tips: जब भी आप कपड़ों को साफ करते हैं तो उन्हें धुलने के लिए निरमाया साबुन का इस्तेमाल करते हैं परंतु कभी-कभी ऐसा समय आ जाता है कि जब भी हम कपड़े धोने के लिए निकालते हैं और धोते-धोते अचानक निरमा साबुन खत्म हो जाते हैं.

आपके पास इतना भी टाइम नहीं रहता कि आप तुरंत दुकान जाकर खरीद कर ले आएं तो आप परेशान ना हो आज हम आपको कुछ नहीं ट्रिक्स बताने वाले हैं जो अपनाकर आप अपने कपड़ों को आसानी से भूल सकते हैं अगर आपको अर्जेंट कपड़े धोने हैं और आपके पास धोने का साधन नहीं है तो आप बिना डिटर्जेंट के भी कपड़ा पर लगे जिद्दी दाग को आसानी से मिटा सकते हैं.

बस इस बात का आपको ध्यान रखना होगा कि आप ही किचन में जो हम बताने वाले हैं वह चीजें उपलब्ध होनी चाहिए तो आपका काम बहुत ही आसानी से बन जाएगा और अपने कपड़े भी चमकदार हो जाएंगे.

बैंकिंग सोडा या फिरका

कपड़ों को बिना डिटर्जेंट या  साबुन के धोना पड़ रहा है तो आप उसके लिए बाइट सिरका और बेकिंग सोडा का उपयोग कर सकते हैं यदि इन दोनों को मिलाकर एक साथ घूम लिया जाए तो यह काफी अच्छा वॉशिंग बोल बनकर तैयार हो जाता है.

आपके पास डिटर्जेंट साबुन उपलब्ध नहीं है तो आप अपने कपड़ों को इन दोनों की मदद से आसानी से साफ कर सकते हैं सिरका और बेकिंग सोडा को स्पोर्ट्सवेयर के रूप में इस्तेमाल करना बहुत ही लाभदायक माना जाता है

बैंकिंग सोडा और नींबू

कपड़ों को चकाचक करने के लिए आप इन दोनों चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं यदि आपकी कपड़ों पर किसी भी प्रकार का कोई दाग धब्बा लग चुका है और वह मिट नहीं रहा है तो आप उस पर नींबू को काटकर नहीं छोड़ने और उसके ऊपर थोड़ा सा बेकिंग सोडा डालकर एक घोल बना लें.

अभिषेक कपड़ों पर लगा है जैसे ही आप इस घोल को कपड़ों पर लगाकर कपड़ों पर एक नई सफेदी उभर कर आ जाएगी जो शायद आप  साबुन  से भी प्राप्त नहीं कर पाते.

बॉडी वॉश  या शैंपू

यदि आप नए कपड़े खरीद कर लाए हैं और उन्हें पहली बार ही धूल रहे हैं तो आप के लिए शैंपू या बॉडी वॉश का इस्तेमाल करना काफी लाभदायक होगा इससे कपड़ों का कलर भी नहीं निकलेगा और जिद्दी दाग भी आसानी से निकल जाएंगे.

आपको बस अपनी वॉशिंग मशीन में थोड़ा सा शैंपू या बॉडीबॉस मिला लेना है और फिर अपने कपड़ों को लेना है आप देखेंगे कि इन चीजों से कपड़े धोने पर आपको काफी अच्छा पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा और निरमा साबुन की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.

Scroll to Top