CM Ladli Behna Yojana : लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू आवेदन का अवसर सिर्फ 26 जनवरी तक जल्दी करें आवेदन  

 Cm Ladli Behna yojana Teesra Charan Update : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभ की गई लाडली बहन योजना के बारे में एक शानदार खबर देने जा रहे हैं इस योजना का तीसरा चरण प्रारंभ हो चुका है यदि आप इसमें आवेदन करने से वंचित रह गई है तो जल्द से जल्द से योजना के लिए आवेदन करें। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

क्योंकि इसके लिए सीमित समय रखा गया है यदि आप जानना चाहती है की लाडली बहन योजना तीसरे चरण के लिए कब तक फॉर्म भरे जाएंगे तो यह लेख आपके लिए काफी फायदेमंद है जानने के लिए लेख अंत तक जरूर पढ़ें।

Read Also –Mukhyamantri Prakhand Parivahan Yojana 2024 : बिहार सरकार ने युवाओं के लिए लाए हैं शानदार योजना जानिए ऐसे करें आवेदन

लाडली बहना योजना तीसरे चरण के आवेदन

आप सभी जानते हैं कि विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद प्रदेश में भाजपा सरकार एक बार फिर से अपना वर्चस्व कायम कर चुकी है और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस्तीफा दे दिया है शिवराज सिंह चौहान द्वारा ही मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना प्रारंभ की गई थी इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश की एक करोड़ 32 लाख महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है। 

परंतु अब इस योजना की बागडोर मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के हाथों में आ गई है और अभी सूचना के लिए आवेदन फार्म विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से भरे जा रहे हैं यदि आप भी इस योजना के लिए तीसरे चरण का इंतजार कर रही है तो यह लेख आपके लिए काफी फायदेमंद है।

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री द्वारा प्रारंभ किया गया तीसरा चरण बहनों को पसंद नहीं आ रहा है वह चाहती है कि जिस तरह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ग्रामीण इलाकों में पंचायत और शिविर केंद्र लगाकरपहले और दूसरे चरण के लिए फॉर्म भरे गए थे। 

ठीक उसी तरह तीसरे चरण के लिए भी आवेदन प्रक्रिया होनी चाहिए भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से 16 दिसंबर से 26 जनवरी तक चलने वाली इस यात्रा के माध्यम से कई तरह की योजनाओं के लिए फॉर्म भरे जाएंगे परंतु कुछ बहाने यदि फॉर्म भरने से वंचित रह जाएगी तो फिर पुनः तीसरे चरण के लिए शिविर लगाकर फार्म भरवा जाएंगे।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत वंचित महिलाएं फॉर्म भरें 

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी के साथ एक नई विकसित संकल्प यात्रा प्रारंभ कर दी है इस यात्रा का नेटवर्क मोहन यादव जी द्वारा किया जा रहा है और इसकी शुरुआत 16 दिसंबर से बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से किया गया है और यह यात्रा 26 जनवरी 2024 तक चलने वाली है। 

Read Also –अपार कार्ड बनाने का आसान तरीका जानिए कैसे छात्र खुद ही बना सकते हैं अपना अपार कार्ड और पाएं यहां पूरी जानकारी

सरकार द्वारा जितनी भी योजनाओं को प्रारंभ किया गया है इस यात्रा के माध्यम से उनका प्रचार प्रसार किया जा रहा है कई लोगों को योजनाओं की जानकारी नहीं है और वह उन योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं तो इस संकल्प यात्रा के माध्यम से लोगों तक सभी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। 

यदि आप चाहते हैं की लाडली योजना का फॉर्म भारत विकसित संकल्प यात्रा के माध्यम से भर सकते हैं आपको सभी दस्तावेज अपने साथ ले जाने होंगे और आवेदन फॉर्म उसके बाद आपका फॉर्म का निरीक्षण किया जाएगा यदि आप इस योजना का लाभ लेने के लिए पत्र मानी जाएगी। 

उसके बाद आपका फॉर्म का निरीक्षण किया जाएगा यदि आप इस योजना का लाभ लेने के लिए पत्र मानी जाएगी तब आपका नाम इस योजना की लिस्ट में जोड़ दिया जाएगा आप अपना नाम इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

वंचित महिलाएं इस तरह आवेदन फॉर्म भरें  

आप सभी जानते हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले इस बात की घोषणा की जा चुकी थी की सरकार द्वारा अब अविवाहित बहाने बेटियों को जिनकी उम्र 21 से 60 जिनकी उम्र 21 से 60 वर्ष की है उन्हें भी तीसरे चरण से लाडली बहन योजना का लाभ दिया जाएगा यदि आप इस योजना की तीसरे चरण के लिए आवेदन करना चाहती हैं तो विकसित द्वारा संकल्प यात्रा की गाड़ी के पास जाकर आवेदन फॉर्म लेकर भरकर जमा करें।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

लाडली बहना योजना पावती पर्ची

विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी या किसी पंचायत शिविर केंद्र के माध्यम से जब भी आप आवेदन करें तो आपको एक पार्वती दी जाएगी और इस पर्ची में जो नामांकन नंबर दिया जाएगा वह आपके भविष्य में बहुत काम आएगा इसलिए इस पर्ची को संभाल कर रखें। 

Read Also –Shramik Sulabh Awas Yojana : घर बनाने के लिए सरकार दे रही है डेढ़ लाख रुपए जानिए कैसे करें आवेदन

क्योंकि इसी की मदद से आप ऑनलाइन सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकेंगेयदि आपको फिर भी इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा तो इस पर्ची की मदद से आपअपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं या शिकायत को दर्ज कर सकते हैं।

Scroll to Top