Ladli behna yojana Updates: एमपी में सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान बेघर लोगों को जमीन देगी सरकार 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Ladli behna yojana Update: साल 2023 में शिवराज सरकार की ओर से मध्य प्रदेश में बहुत सारी योजनाओं को शुरू किया गया है इनमें से कहीं ऐसी योजना है जो केवल महिलाओं के हित के लिए ही शुरू की गई है.

इनमें से सबसे मुख्य योजना लाडली बहन योजना है सबसे पहले लाडली बहन योजना मार्च में शुरू की गई इसके बाद लाडलीबहन रसोई गैस योजनाऔर उसके बाद लाडली बहन आवास योजना शुरू की जा चुकी है मध्य प्रदेश में मामा कहे जाने वाले शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपनी बहनों को इन सभी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है.

वर्तमान समय में हो सकता है कुछ महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा होपरंतु उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है कुछ दिनों बाद फिर से इस योजना के लिए फॉर्म भरे जाएंगे मध्य प्रदेश में भी चुनाव नजदीक आ जाने के कारणआचार संहिता लग चुकी है.

इसके कारण कई योजनाओं कोरोकना पड़ा हैपरंतु मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश की जनता से यह वादा किया है कि जिन लोगों के पास रहने के लिए जमीन नहीं है और वह बेघर हैं उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है मध्य प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार आएगी और बेघर को अपने सपनों का महल बनवाएगी.

शिवराज सिंह ने घोषणा की है किजो बहाने कई वर्षों से लगातार मध्य प्रदेश में रह रही हैं और उनके पास रहने के लिए घर नहीं है तो उन्हें लाडली बहन आवास योजना के अंतर्गत रहने के लिएघर और जमीनफ्री में दी जाएगीउन्हें किसी भी प्रकार की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है.

Read Also – गांव में बैठकर कमाओ लाखों रुपए! इन बिजनेस से तुरंत मिलेगा मोटा मुनाफा

मुख्यमंत्री चुनाव के बाद करेंगे लाडली बहन योजना शुरू 

मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के माध्यम से दो चरण के फॉर्म भर चुके हैं इन दो चरणों मेंसे पहले चरण में 23 से 60 वर्ष की विवाहित महिला कोलाभ दिया गयाऔर दूसरे चरण में 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को लाभ देने की घोषणा की गई.

परंतु जब 25 जुलाई से दूसरे चरण के लिए फॉर्म भरना शुरू हुई तब लाडली बहन योजना पोर्टल द्वारा ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर मांगा जाने लगाजिसके कारण कहीं ऐसी बहनें हैं उनका लाडली बहन योजना फॉर्म नहीं भर पायाऔर उन्हें इस योजना का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है.

इन सभी स्थितियों को देखते हुए शिवराज सिंह ने घोषणा की है किबहनों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है चुनाव का समय नजदीक आ गया हैऔर आचार संहिता लग चुकी है जैसे हीचुनाव खत्म होंगे और प्रदेश में पुनः एक बार फिर भाजपा सरकार आएगी.

तो बहनों कोइसयोजना का लाभ मिलेगा और जो छूट गई है उनके फार्म भी भर जाएंगे आप सभी इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं की लाडली बहन योजना में पहले चार किस्तों में₹1000 दिए गए परंतु रक्षाबंधन के उपहार स्वरूप बहनों को मुख्यमंत्री की ओर से1250 रुपए पांच भी किस्त से दिए जा रहे हैं.

उन्होंने यह वादा किया है कि धीरे-धीरेइन पैसों को बढ़ाकर ₹3000 कर दिया जाएगा जिससे कि बहाने अपनीनिजी जरूरत को आसानी से पूरा कर सकेउसे किसी के ऊपर निर्भर न रहना पड़े. 

Read Also – अब गांव में बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे

शिवराज सरकार बेघर लोगों को जमीन देगी 

भारत में प्रधानमंत्री आवास योजना को प्रारंभ किया गया जिसके माध्यम से कई ऐसे लोग हैंजिनका सपना पूरा हो चुका है परंतु मध्य प्रदेश में अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो पीएम आवास योजना का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं.

परंतु उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेलाडली बहन आवास योजना को प्रारंभ किया है जिनके पास रहने के लिएजगह नहीं हैउन्हें पेट के रूप में जमीन दी जाएगी और उस परघर बनवाने के लिए भी सरकार द्वारा मदद की जाएगी.

मुख्यमंत्री लाडली आवास योजना के लिए आवेदनभर चुके हैंइसी कड़ी में शिवराज सिंह ने कहा है यदि पुनःप्रदेश में भाजपा सरकार आएगी तोप्रदेश में गरीबरहेगाना हीगरीबी प्रदेश के हर व्यक्ति के पास अपना खुद काघर रहेगा.

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

महिला आवास योजना को प्रारंभ करने का मुख्य उद्देश्य यही है की बहनों कोसम्मान दिया जाए और उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाए.

उम्मीद है दोस्तों हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको पसंद आई होगीऔर यदि आप भी मुख्यमंत्री लाडली आवास बहन योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी इसी तरह कीनई-नई जानकारियांप्राप्त करने के लिए हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें.

Scroll to Top