नर्मदापुरम: जनसुनवाई में कलेक्टर नीरजसिंह ने सुनी नागरिकों की समस्याएं 

  • 100 से अधिक आवेदनों व जनसमस्याओं का किया निराकरण

नर्मदापुरम। मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने आमजनों द्वारा दिए गए आवेदनों का त्वरित निराकरण किया। जनसुनवाई में कुल 101 आवेदन आएं। जनसुनवाई में इटारसी की छात्रा निकिता चौधरी ने बताया की एमजीएम महाविद्यालय इटारसी में पी.जी.डी.सी.ए. में सत्र 2023-24 में ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से प्रवेश लिया है।

छात्रा द्वारा ऑनलाईन प्रवेश शुल्क जमा करते समय संबल योजना का चयन नहीं किया गया, जिसके कारण उन्हें 1040 रुपए प्रवेश शुल्क जमा करना पड़ा। जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने नोडल प्राचार्य को प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिए। 

प्राचार्य ने बताया कि ई-प्रवेश पोर्टल पर योजना के परिवर्तन हेतु सुविधा प्रारंभ होते ही छात्रा की योजना में परिवर्तन कर योजना का लाभ प्रदान कर दिया जाएगा एवं छात्रा द्वारा महाविद्यालय में जमा शुल्क भी वापस प्रदान कर दिया जाएगा। जनसुनवाई में सिवनीमालवा निवासी महेंद्र रघुवंशी ने पीएम किसान सम्मन निधि का लाभ नहीं मिलने के संबंध में आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने तहसीलदार सिवनीमालवा को प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए। 

तहसीलदार सिवनीमालवा ने बताया कि आवेदक प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के लिए पात्र नहीं होने के कारण योजना का लाभ दिलाया जाना संभव नहीं है। जनसुनवाई में सीवी रमन कॉलेज नर्मदापुरम की छात्रा सपना हर्निया ने छात्रवृत्ति का लाभ दिए जाने के संबंध में आवेदन दिया। जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने जनजाति कार्य विभाग को आवेदन की जांच कर निराकरण करने के निर्देश दिए। 

इसी प्रकार ग्राम आरी निवासी कामता प्रसाद ने नक्शा दुरुस्त करने के संबंध में आवेदन दिया जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने तहसीलदार माखननगर को आवेदन का शीघ्र निराकरण करने के लिए निर्देशित किया। 

इसी प्रकार कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में आए अन्य आवेदनों का भी निराकरण किया। जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एसएस रावत, अपर कलेक्टर देवेंद्र कुमार सिंह, संयुक्त कलेक्टर फरहीन खान, सिटी मजिस्ट्रेट संपदा सराफ सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

Scroll to Top