450 रुपए में गैस सिलेंडर के वादे पर लाड़ली बहनें कर रहीं हैं CM मोहन यादव से सवाल

नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको ₹450 में गैस सिलेंडर देने वाले घोषणा की संबंधित जानकारी आपको देने जा रहे हैं आप सभी जानते हैं कि विधानसभा चुनाव होने से पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कई योजनाओं की घोषणा की गई थी।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

उन सभी में एक घोषणा यह भी थी कि लाडली बहनों को अब 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा आज इस लेख में इस योजना से जुड़ी हुई जानकारी हम आपके लिए लेकर आए हैं जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। 

Read Also –E Shram Card 7 New Service : ई-श्रम कार्ड की 7 नई योजनाएं आईं हैं सभी लोगों को मिलेगा बंपर फायदा जल्दी देखें 

जाने क्या हुआ 450 रुपए में गैस सिलेंडर के वादे का

दोस्तों आप सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिला वोटो को अपनी और आकर्षित करने के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों सरकार ने अपनी एड़ी से चोटी तक का बाल लगा दिया था भाजपा सरकार ने महिलाओं को लाडली बहन योजना प्रारंभ करते हुए अपनी और खींच। 

तो कमलनाथ ने इस बात का दावा किया कि वह चुनाव जीत जाते हैं तो महिलाओं को गैस सिलेंडर ₹500 में देंगे इसका पलटवार करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहनों को श्रवण के महीने में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर दी गई।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा टीकमगढ़ में आयोजित एक जनसभा के दौरान इस बात की घोषणा की गई थी कि वह श्रवण के महीने के पहले से ही बहनों को 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे और इस बात का आश्वासन देते हुए कहा था। 

कि 1 साल तक महिलाओं को इसी कीमत पर रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा इस घोषणा की हकीकत क्या है इस लेख में हम आपको आगे जानकारी देने जा रहे हैं जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बन रहे।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

जानिए 450 रुपए में गैस सिलेंडर के वादे की हकीकत 

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस घोषणा के बाद मध्य प्रदेश में रहने वाली 36 लाख वह 62000 महिलाओं को 6 अक्टूबर से 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया गया जो की 910 रुपए में मिलता था परंतु कहा गया था कि महिलाओं का पैसा उनके डीबीटी अकाउंट के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया जाएगा। 

Read Also –Abua Awas Yojana Check Status : अबूआ आवास योजना की लिस्ट हुई जारी तुरंत देखें  लिस्ट अपना नाम  

परंतु लगातार 3 महीना के बाद भी किसी भी महिला का पैसा सब्सिडी के माध्यम से प्राप्त नहीं हुआ है इस कारण महिलाओं का सब्र टूट रहा है और वह नए मुख्यमंत्री मोहन यादव से कई तरह की उम्मीदें लगाकर बैठी हैं।

लाडली बहनों को CM मोहन यादव से उम्मीद है  

लाडली बहन योजना के तहत ही शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली उज्ज्वला योजना को भी प्रारंभ किया गया था और इस बात का संकल्प भाजपा ने संकल्प पत्र में किया था विधानसभा चुनाव की शुरुआत में ही शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस बात की घोषणा कर दी गई थी कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार फिर से आएगी तो संकल्प पत्र के सभी वादे पूरे किए जाएंगे। 

परंतु संकल्प पत्र का वादा 450 रुपए की गैस सिलेंडर को लेकर अभी तक किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिली है और इस वादे को लेकर मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी किसी भी प्रकार की कोई जानकारी देते हुए नजर नहीं आ रहे हैं जिसके कारण महिलाएं बहुत ज्यादा परेशान हो रही है और वह मोहन यादव जी से इस योजना को प्रारंभ करने के लिए लगातार अनुरोध कर रही हैं।

1150 रुपए का गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने की उम्मीदें  

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

भारत सरकार द्वारा भारत में रहने वाले सभी देशवासियों को घरेलू एलपीजी गैस कनेक्शन 1150 रुपए में उपलब्ध कराया जाता था परंतु केंद्र सरकार द्वारा इस कनेक्शन में ₹200 की छूट दे दी है और एलपीजी सिलेंडर 910 रुपए में कर दिया गया है। 

यह बहुत बड़ा लाभ नहीं दिया गया परंतु महंगी सिलेंडर धारकों को कुछ राहत तो मिली है अब देखना यह होगा कि सरकार कब मध्य प्रदेश में इस गैस सिलेंडर की कीमत ₹450 करेगी।

Read Also –Gavo Ki Beti Yojana : 12वीं पास लड़कियों के लिए खुशखबरी सरकार दे रही है हर महीने 500 रुपए जल्द करें आवेदन

आशा है हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी यदि आप रसोई गैस सिलेंडर से जुड़ी हुई किसी भी प्रकार की कोई जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं या किसी सवाल का जवाब पाना चाहते हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं इसी तरह और भी योजनाओं से जुड़ी हुई अपडेट्स को प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें।

Scroll to Top