नवरात्रि से दीवाली तक बैठे नहीं! यह बिजनेस बना देगा आपको लखपति, बेरोजगारी को भूल जाओ 

Festive Season Business: अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है इस बारअधिक मास पढ़ने सेनवरात्रि से लेकर दीपावली और छठ जैसे त्योहारएक महीने आगे बढ़ चुके हैं हर साल यह सभी त्योहार सितंबर से अक्टूबर के बीच हीमाना लिए जाते थे। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

परंतु अधिक मास पढ़ने के कारण कुछ त्यौहार नवंबर तक आगे बढ़ चुके हैं अब भारत मेंत्योहारों का सीजन बढ़ता जा रहा है नवरात्रि से लेकर छठ दीपावली जैसे बड़े त्यौहार आने वाले हैं जिसके कारण बाजार में खरीदारी की मांग बढ़ती जा रही है।  

यदि आप एक नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तोइस सीजन में आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैंतो आईए जानते हैंआप कैसे बिजनेस शुरू करकेअच्छा पैसा कमाए और अपनी दीपावली को धूमधाम से कैसे सेलिब्रेट करें। 

Festive Season Business: नवरात्रि से दीवाली तक खूब चलेगा यह बिजनेस

आप सभी इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं कि दीपावली और दशहरा का त्यौहार जगमगाहट और सजावट का त्यौहार होता है ऐसे में इलेक्ट्रॉनिक लाइट्स का बिजनेस आपके लिए बहुत फायदेमंद हो गए क्योंकि हर एक आदमी अपने घर को साफ सफाई से लेकर सजावट के लिए बहुत ज्यादा उत्साह से भरा होता है। 

लोगों ऐसा सोचते हैं कि दीपावली पर धूमधाम से मां लक्ष्मी की पूजन करने से मां लक्ष्मी की उन पर असीम कृपा बनी रहती है और उनके घर में कभी भी सुख संपदा की कमी नहीं रहती इसलिए वह अपने हर घर के हर कोने को बहुत अच्छे से सजाते हैं। 

इसलिए आपका इलेक्ट्रॉनिक्स बिज़नेस दीपावली की समय तक खूब अच्छा चलेगा और उसकी कुछ दिन बाद हीदेव उठ जाएंगे और शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा उसे समय भी आप इस बिजनेस को सुचारू रूप से चला सकते हैं। 

Read Also – शर्म को दें बाज़, यह बिज़नेस आपको दिलाएगा ₹2000 की दिनबद्ध कमाई, सिर्फ ₹8000 में शुरू करें

इस बिजनेस को किस जगह शुरू करें

आपको इस बात पर कुछ विचार विमर्श करना होगा और ध्यान देना होगा कि आपकी दुकान ऐसी जगह होना चाहिए जहां ग्राहक आसानी से पहुंच सके और वह आसानी से आपके प्रोडक्ट को देख सकें और खरीद सकें अपनी व्यावसायिक शुरू करने से पहले आपको कुछ रणनीतियां बनानी होगी। 

ताकि बिजनेस के काम में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इस बिजनेस में आप अपनी दुकान पर विभिन्न प्रकार की लाइटिंग प्रोडक्ट और सीरीज दिया। 

स्ट्रिंग लाइट्स, एलइडी लाइट्स, बल्ब, कलरफुल लाइट एस रख सकते हैं क्योंकि यह सभी चीज लोगों को अपनी और आकर्षित करेगी। 

Read also – चंद्रमा की अजब दुनिया में हुआ कुछ खास, चंद्रयान-3 ने भेजा रहस्यमय संदेश, सभी हैरान

इस बिजनेस से कमाई कैसे करें?

हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप दीपावली पर इलेक्ट्रॉनिक्स लाइव मैच कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं सबसे पहले आपको अपनी दुकान पर बेहतर क्वालिटी के इलेक्ट्रॉनिक्स समान अपनी आर्थिक स्थिति के हिसाब से खरीदना होगा। 

आप सभी सामान थोक और खुदरा बिक्री के लिए भी उपलब्ध करा सकते हैं आपको अपने सभी सामान की पैकिंग बहुत अच्छे से करनी होगी और सभी प्रोडक्ट ऑटोमेटिक रोशनी और विशेष पैकेजिंग वाले होने चाहिए जिससे लोग देखते ही आपकी दुकान का सामान खरीदने से खुद को रोक ना सके। 

आपको अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन करने के लिए सोशल मीडिया का चुनाव करना चाहिए क्योंकि डिजिटल मार्केटिंग और सोशल मीडिया के द्वारा बिजनेस को अच्छी तरह से प्रमोट किया सकता है। 

Read Also – 1 अक्टूबर से महंगी हो जाएंगी ये 5 चीजें, जानिए जीएसटी काउंसिल के फैसले के पीछे का राज

सीजन पर इस बिजनेस से बहुत अधिक कमाई होगी यदि आप सही तरीके से अपने दुकान को चलाएंगे तो आप एक ही सीजन में लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। 

Conclusion

दोस्तों आज इस लेख में हमने आपको आने वाली नवरात्रि से लेकर दिवाली तक को किस प्रकार अपने व्यवसाय को शुरू करके लाखों रुपए कमा सकते हैं इसके बारे में जानकारी साझा की है आशा करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप खुश होंगे।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

 इसी प्रकार और भी बिजनेसआइडिया,टेक्नोलॉजी,फाइनेंस,औरऑटोमोबाइल से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे पेज को फॉलो करें धन्यवाद।  

Scroll to Top