DSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024 : नर्सिंग अधिकारी और फार्मासिस्ट के 1896 पदों पर डीएसएसएसबी ने जारी की भर्ती 

DSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024 : यदि आप भी डीएसएसएसबी बोर्ड मैं नौकरी कर अपने करियर को बनाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है कि डीएसएसएसबी की ओर से नर्सिंग फार्मासिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यदि आप भी इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। 

जो डीएसएसएसबी की ओर से नर्सिंग ऑफिसर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें कुल 1896 पदों पर भर्ती निकल गई है इसमें आवेदन प्रक्रिया फरवरी से शुरू कर दी जाएगी तो आईए जानते हैं इसमें कब तक आवेदन कर सकते हैं और क्या-क्या योग्यता रखी गई है इन सभी की जानकारी प्राप्त करने के लिए लेख कौन से तक जरूर पढ़ें। 

Read Also –ISRO Vacancy 2024 : 10वी पास के लिए ISRO में बम्पर भर्ती तुरंत आवेदन करें

DSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024 overview 

Name of the ArticleDSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024
Type of ArticleLatest Job
Detailed InformationPlease Read The Article Completely.

DSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024 |Dates

डीएसएसएसबी भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 से शुरू कर दी जाएगी और आवेदन की अंतिम तिथि 13 मार्च 2024 निर्धारित की गई है यदि आप इस भर्ती प्रक्रिया मेंआवेदन करना चाहते हैं तो अंतिम तिथि से पहले आवेदन करके अपने करियर को बना सकते हैं। 

Read Also –RRC ECR Railway Vacancy 2024 : दसवीं पास के लिए रेलवे ने निकली बिना परीक्षा के सीधी बहाली तुरंत आवेदन करें

DSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024 आवेदन निशुल्क 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस भर के आवेदकों को ₹100 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और एससी एसटी और अन्य वर्ग के आवेदकों को आवेदन करने के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा आवेदन शील का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। 

DSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024 शैक्षणिक योग्यता

डीएसएसएसबी भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए संरक्षण योग्यता की बात की जाए तो आपको बता दें कि अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग संरक्षण योग्यता निर्धारित की गई है शैक्षणिक योग्यता के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं। 

DSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024 चयन प्रक्रिया 

इन पदों के लिए यदि आवेदक के चयन प्रक्रिया की जानकारी जानना चाहता है तो उसे बता दें की चेन प्रक्रिया तीन चरणों में पूर्ण होगी पहले चरण में लिखित परीक्षा ली जाएगी दूसरे चरण में दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा और तीसरे चरण में चिकित्सा परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। 

Read Also –Indian Army Agniveer Recruitment 2024 : 10वी और 12वी पास के लिए इंडियन आर्मी में बिना परीक्षा की भर्ती

How to Apply For DSSSB Nursing Officer Pharmacist Bharti 2024?

इन पदों पर भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए नीचे दी गई स्टेप को फॉलो करें_

  • उम्मीदवार को सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना। 
  • इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  • अब आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा। 
  • इस आवेदन फार्म को ध्यानपूर्वक पड़ता है उसमें पूछी गई सभी जानकारी को भरे और साथ में सभी दस्तावेज को स्कैन कर अपलोड करें। 
  • आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।  
  • आवेदन की पूरी प्रक्रिया होने के बाद अंत में सबमिट के बोले विकल्प पर क्लिक करके अपनी रसीद प्राप्त कर ले। 
Scroll to Top