दीपावली से पहले कमाएं लाखों रुपए! एक महीने का यह बिजनेस करें, जानिए इसका राज़

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Small business idea : जिस तरह समय तेजी से बढ़ रहा है इस तरह लोगों का रहन सहन और घर के ढांचे का तरीका भी बदलता चला जा रहा है पहले के जमाने में छोटी-छोटी इमारतें होती थी।

परंतु अब सभी के घर पक्के और बड़ी-बड़ी इमारतें हैं आज इस लेख में हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम सेमात्र एक महीने में आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Read Also – chunri business kaise kare

अक्टूबर का महीना शुरू हो गया है पितृपक्ष चल रहे हैं और कुछ ही दिनों में नवरात्रि शुरू होने वाली है लोग अपने घरों की साफ सफाई में लग गए हैं पहले की जमाने में लोग खुद ही अपने घर की पुताई कर लिया करते थे परंतु वर्तमान समय में इतनी बड़ी-बड़ी और ऊंची इमारतें बन चुकी है।

लोग घर की पुताई करने के लिए बड़े-बड़े पुताई करने वाले ठेकेदारों को ठेका दे देते हैं यदि आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो बहुत कम समय में लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

बिजनेस शुरू कैसे करें

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको अपने साथ कुछ लोगों को जोड़ना होगा जिन्हें चुना पुताई पुट्टी करना और पेंट करना आता हो और वह कुशल कारीगर हो  और आप उन्हें महीने के वेतन के हिसाब से रख ले।

इस बिजनेस को शुरू करने में आपको किसी भी प्रकार का खर्च करने की जरूरत नहीं है आप जिन घरों की पुताई का ठेका लेंगे उसे घर का मालिक स्वयं ही आपको पुताई करने का सभी सामान लाकर देगा आपको केवल उनके घर जाकर पुताई करनी है।

Read also – नवरात्रि पर्व के बारे में ये बातें और फायदे जानेंगे तो दंग रह जाएंगे

कितना होगा मुनाफा

यदि आप इस बिजनेस को शुरू करेंगे तो आपको मुनाफा ही होगा क्योंकि इसमें आपको निवेश करने की जरूरत ही नहीं है।आपको केवल काम करना है और आपके काम के हिसाब से आपको पैसा दिया जाएगा हां इस बिजनेस में आपको मेहनत करनी पड़ेगी परंतु यकीन मानिएबहुत कम समय में आप लाखों रुपए कमा लेंगे।

समय प्रबंधन 

आपको ध्यान देना होगा कि आपके पास समय बहुत कम रहेगा क्योंकि सभी लोग केवल अपने घरों की पुताई दीपावली तक ही करवाना चाहेंगे इसलिए आपको इस तरह से काम करना होगा।

आप एक महीने में अधिक से अधिक काम निकल पाए क्योंकि15 से नवरात्रि शुरू हो जाएगी और दशहरा के बाद केवल 20 दिन ही बचेंगे दीपावली में इन 20 दिनों में आपको ऐसा काम करना है कि आप लाखों रुपए आसानी से कमा सकें।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

नोट : आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि जिन कारीगरों को अपने रखा है उन्हेंपुताई का नॉलेज होना चाहिए क्योंकि किसी के भी घरकेवल दीपावली के समय ही पुताई की जाती है और जब वह आपको पैसा देंगे तोउन्हें काम भी बेहतर चाहिए होगा।

Scroll to Top