Festive Season Business – दीपावली में 10 हजार की मशीन से कमाएं 3 लाख तक, यह है सबसे हटकर बिजनेस आईडिया 

Festive Season Business – भारत मे अनेक धर्म के कई त्योहार होते हैं हिंदू इस श्राद्ध पक्ष चल रहा है और इसके बाद कुछ ही दिनों में नवरात्रि शुरू होने वाली है नवरात्रि के बाद दशहरा और फिर हिंदुओं का सबसे बड़ा धार्मिक त्योहार दीपावली आने वाली है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

यदि आप पैसा कमाना चाहते हैं तो यह दीपावली का सीजन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा आप अपने घर में आसानी से 3 से 5 लख रुपए कमा सकते हैं और यह दीपावली आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी तो चलिए हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं।

Festive Season Business: इस बिजनेस से कमा लें 3 लाख तक

भारत में सबसे ज्यादा हर्षोल्लास के साथ दीपावली का त्यौहार ही मनाया जाता है इस त्यौहार के लिए लोग साल भर इंतजार करते हैं और इसके आते ही बाजार में काफी तरह-तरह का सामान बिकने लगता है और लोग पैसा खर्च करने में बिल्कुल भी पीछे नहीं देखते हैं।

क्योंकि यह त्यौहार माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है इसीलिए लोग घर की साफ सफाई से लेकर घर को सजाने संवारने पर भी विशेष ध्यान देते हैं और नई-नई डिजाइनर की मामबत्तियां और दीपक खरीदने हैं।

यदि आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो डिजाइनर दीपक और मॉमबत्तियां बना सकते हैं इन्हें बनाना बहुत ही आसान है और मशीन उपकरण की मदद से नवरात्रिआसानी से बन जाते हैं।

Read Also – 2 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट पपीते का हलवा, सेहत और मजा दोनों का सही मिलान

इस बिजनेस की शुरुआत कैसे करें 

यदि आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो शुरुआत में काम से कम आपको ₹10000 खर्च करने होंगे क्योंकिआपको मशीन खरीदनी होगी साथ ही कई प्रकार के mould भी खरीदने होंगे इनकी मदद से आप अपने व्यवसाय को बहुत आसानी से आगे बढ़ा सकते हैं।

Chandel

दीपावली के शुभ अवसर पर लोगों को आकर्षक करने वाली डिजाइनर दीपक और मोमबत्तियांको बना सकते हैं इस वेबसाइट द्वारा स्थानीय कार्यक्रमों को भी रोजगार दिया जाता है।

Read Also – सिर्फ 15 मिनट में बनाएं ये मिठाई! रेसिपी देखकर हो जाएंगे हैरान

इस बिजनेस की शुरुआत कितनी लागत से करें 

यदि हम इस व्यवसाय में लागत की बात करें तो एक डिजाइनर दिए को बनाने के लिए कम से कम ₹2 खर्च करने होते हैं और बनने के बाद इस दिए को आप ₹20 में बेच सकते हैं। इस कम से कम आप एक दिए से ₹18 का मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं जिसके द्वारा बिना किसी लागत के अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सकते हैं।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

यदि हम बात mould तो आप इनकी मदद से ₹5 खर्च करके ₹200 के दीपक बना सकते हैं और इस तरह के दीपक को बाजार में बेचने पर आप 195 है तक आसानी से कमा सकते हैं।

जितनी ज्यादा आपके पास mould होंगे आप उतनी ही शानदार और डिजाइनर दीपक मोमबत्ती बना सकेंगे इस तरह अपनी वेबसाइट कोशानदार तरीके से आगे बढ़ा सकते हैं।

Read Also – प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना,कैसे भरें आवेदन फॉर्म

इस बिजनेस में मुनाफा कितना है

आप अब तक समझ गए होंगे कि यह बिजनेस आपके लिए काफी फायदेमंद होगा आप बहुत ही आकर्षक और डिजाइनर दिए बनाएं क्योंकि वर्तमान समय में लोग अपने घरों की साफ सफाई और सजावटों पर विशेष ध्यान देते हैं

इसी तरह मैं घर में रंग-बिरंगे कलर के दिए और मोमबत्ती लगाना पसंद करते हैं ताकि वह जल्दी से ना जल जाएलंबे समय तक जलती रहेइस कारण में बाजार में मिलने वालेडिजाइनर दिए और मोमबत्ती अधिक मात्रा में खरीदना पसंद करते हैं

Read Also – प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना 2023

इस व्यवसाय में नुकसान का डर 

यदि हम बात करें इस बिजनेस मेंनुकसान की चिंता या प्रॉफिट की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह एक सीजनलव्यवसाय है जो कि केवल दीपावली के समय सबसे ज्यादा फेमस होता है 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इन सभी चीजों के निर्माण के कारण ही यह त्यौहार और अधिक जगमगा जाता है इस तरह आप अपने घर में भी डिजाइनर दिए लगा सकते हैं और बिजनेस से प्राप्त पैसा के द्वारा मां लक्ष्मी का विशेष रूप से पूजन कर उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं।

Scroll to Top