10×10 की दुकान से 1 लाख रुपये की कमाई कुछ सालों में हो जाएं ‘पैसा ही पैसा – Small Business Ideas

Business Idea: नमस्कार दोस्तों ,यदि आपको ज्योतिष शास्त्र और वास्तु विज्ञान मैं विश्वास और जानकारी है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा बिजनेस आइडिया हो सकता है.

परंतु आपको इस बात की ध्यान रखना होगा कि आप अपने कार्यस्थल को एक प्राइम लोकेशन पर शुरू करें तो यह आपके लिए बहुत ज्यादा लाभकारी होगा यदि आपको एक अच्छी लोकेशन नहीं मिलती है तो आप किसी भी क्षेत्र में एक 10 बाय 10 की दुकान के माध्यम से ₹100000 तक का पैसा कमा सकते हैं.

यह आपके ज्ञान और विश्वास के आधार पर निर्भर करेगा परंतु यह विचार आपकी नौकरी  से अधिक और स्वतंत्रता के साथ एक नई दिशा में आपको आगे बढ़ाएगा आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और लोग खुद ही आपके पास आएंगे.

Business Idea: ज्योतिषी बिजनेस आईडिया

वर्तमान समय में हर कोई अपना भविष्य जानने में लगा हुआ है वह वर्तमान की चिंता ना करते हुए भविष्य की खोज में ही दिन-रात भटकता रहता है ऐसे में यदि आपको ज्योतिष विज्ञान की जानकारी है तो आप इसके द्वारा आसानी से पैसा कमा सकते हैं.

क्योंकि इस विज्ञान के माध्यम से प्रत्यक्ष और परोक्ष दोनों प्रभाव पाए जाते हैं जो कि लोगों की ग्रह नक्षत्रों और इनकी स्थानों के आधार पर उनकी जीवन पर प्रभाव डालते हैं ज्योतिषी बिजनेस को आप किसी पर्सनल व्यक्ति या व्यापारिक उद्देश्य के लिए भी उपयोग में ला सकते हैं.

ऐसे कई लोग होते हैं जो उसे व्यवसाय के माध्यम से चुनते हैं इस बिजनेस के माध्यम से ज्योतिष गुरु के द्वारा विभिन्न लोगों को उनके जीवन में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी दी जाती है

इस व्यवसाय में आप लोगों की जन्मकुंडली पढ़ कर उन्हें पर्सनली सलाह दे सकते हैं यदि किसी का विवाह नहीं हो रहा है तो उसकी कुंडली में कुछ दोष या किसी कमी के कारण बताकर कुंडली मिलान की सेवा दे सकते हैं और शुभ तिथि और मुहूर्त के आधार पर कुछ होने उपाय बता सकते हैं.

क्योंकि बिजनेस ज्योतिष का बहुत तेजी से बढ़ रहा है और कई लोगों से बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण मानते हैं परंतु कई लोग ऐसे होते हैं जो केवल मनोरंजन और आत्मा समझने के लिए भी का उपयोग करते हैं.

परंतु यदि आप सच्चे और सही तरीके से इस व्यवसाय को करते हैं तो आपको बहुत कम समय में अच्छी खासी कमाई हो जाएगी.

ज्योतिष का बिजनेस ऑनलाइन करोगे तो होगी भरपूर कमाई

यदि आप ज्योतिषी बिजनेस को ऑनलाइन माध्यम से करते हैं तो आप महीने में कम से कम ₹100000 कमा सकते हैं परंतु इस बिजनेस में सफलता पाने के लिए आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा.

क्योंकि हर कोई बहुत ज्यादा होशियार हो गया है सबसे पहले आपको आपकी ज्योतिष ज्ञान की सभी बातें ध्यान पूर्वक समझ नहीं होंगी ताकि आप किसी को अच्छे से सलाह दे सकें इस आधार पर आपकी ज्योति से कौशल बढ़ता चला जाएगा और लोग आप से जुड़ने लगेंगे.

ऑनलाइन माध्यम से ज्योतिष करने के लिए आप एक वेबसाइट है एप्लीकेशन का निर्माण करें और लोगों को कनेक्ट करने के लिए सोशल मीडिया या ऑनलाइन मार्केटिंग का उपयोग कर सकते हैं.

ज्योतिषी की मांग विशेष अफसरों घड़ियां या शुभ मुहूर्त के आधार पर बढ़ती चली जाती है जैसे कि किसी की शादी व्यापार घर का उद्घाटन किया फिर कैरियर से जुड़े हुए फैसले.

ज्योतिषी से ₹10 लाख की कमाई  ऐसे होगी

ज्योतिष शास्त्र में किसी भी कंक्रीट और दिमाग बिना मूल्य सेवाएं देना कानूनी और नैतिक  मुद्दों का सामना  करना पड़ सकता है इसलिए आपको अपने काम को पूरी इमानदारी और जिम्मेदारी से निभाते हुए करना है.

आप किसी भी व्यक्ति की पर्सनल जानकारी को गोपनीय बनाकर रखें तभी आप अपने व्यवसाय में सफलता प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि ज्योतिष कौशल एक्सपीरियंस सही मार्केटिंग और अनुभव के आधार पर ही आएगी.

इस बिजनेस के माध्यम से आप आराम से ₹100000 से अधिक पैसा कमा सकते हैं और लोगों को सेवा भी प्रदान कर सकते हैं.

Scroll to Top