निर्वाचन संबंधी निर्देशों का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन किया जाए : कलेक्टर 

नर्मदापुरम। आगामी विधानसभा निर्वाचन के संबंध में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों को बारीकी से समझ कर उनका प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन किया जाए। निर्वाचन से संबंधित सभी कार्यों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग करें। 

मतदाता सूची के प्राप्त आवेदनों और दावे आपत्तियों का भी तत्परता पूर्वक निराकरण करें। यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने सभी रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को दिए हैं।

 कलेक्टर श्री सिंह ने स्वयं अधिकारियों को ईवीएम का संचालन कर प्रक्रिया समझाई। बुधवार को कलेक्टर श्री सिंह की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में निर्वाचन में कमिश्निंग की प्रक्रिया के संबंध में रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। 

नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर पंकज दुबे द्वारा कमिश्निंग अंतर्गत प्रमुख रुप से ईवीएम का मूवमेंट, कार्यदल के प्रमुख कार्य , वीवीपीएटी सीलिंग, कंट्रोल यूनिट सीलिंग, बैलेट यूनिट की थंभ व्हील स्विच सेटिंग, वीवीपीएटी पर पेपर रोल इंस्टाल, कैंडिडेट सेटिंग, कमिश्निंग के दौरान आवश्यकता पड़ने पर ईवीएम का रिजर्व ईवीएम से रिप्लेसमेंट इत्यादि बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत एसएस रावत सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

Scroll to Top