Gadar 2: पाकिस्तान के डर से घबराए गोविंदा ने किया ‘गदर’ छोड़ने का फैसला? सनी देओल की किस्मत खुली तब!

Gadar: बॉलीवुड से खबरें आ रही हैं कि फिल्म गदर के लिए सनी देओल से पहले गोविंदा को अप्रोच किया गया था और हीरोइन अमीषा की जगह काजोल को चुना गया था.

इन सभी बातों में कितनी सच्चाई है आइए हम इस लेख में जानते हैं की गदर फिल्म से सनी देओल कैसे सितारे की तरह चमक गए.

Gadar Ek Prem Katha: ग़दर एक प्रेम कथा करीब 22 साल पहले रिलीज हुई थी परंतु हाल ही में गदर2 रिलीज हुई है जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब  भयंकर कमाई कर दी है इस फिल्म के हीरो सनी देओल और हीरोइन अमीषा पटेल को लोगों ने खूब प्यार और दुलार दिया है.

परंतु क्या आपको इस बात की जानकारी है कि सालों पहले इस फिल्म के लिए सनी देओल की जगह गोविंदा को दिया गया था और एक वीडियो में डायरेक्टर अनिल शर्मा ने इंटरव्यू देते  बताया.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है तो आइए जानते हैं कि गदर में गोविंदा को लेने की बात में कितनी सच्चाई है और फिर सनी देओल को हीरो के तौर पर क्यों लिया गया.

बॉलीवुड के ये स्टार ने दिया था ‘गदर’ में कास्ट करने का बड़ा हिंट, फैंस हो रहे हैं उत्सुक!

2001 में जब गदर फिल्म भारत में रिलीज हुई थी तो उसने पाकिस्तान को हिला दिया था इस फिल्म में इस कहानी को दर्शाया गया है कि सनी देओल अपनी पत्नी सकीना के प्यार में इस कदर पागल हो जाते थे कि उन्हें पाने के लिए वह पाकिस्तान तक चले जाते थे.

परंतु इस फिल्म के रिलीज होते हुए गोविंदा ने एक इंटरव्यू में कुछ ऐसा कह दिया था कि गदर में उन्हें पहले काट करने के लिए खबरें आने लगी गोविंदा ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि बहुत साल पहले इस रोल के लिए मुझे ऑफर किया गया था.

परंतु मैंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था गोविंदा के द्वारा दिए गए बयान मैं काफी अटकलें आई है कि फिल्म गदर सनी देओल के दारा सिंह का रोल पहले गोविंदा को अप्रोच किया गया था.

डायरेक्टर अनिल शर्मा ने सफाई दी

जब यह वीडियो बहुत ज्यादा वायरल होने लगा तो बॉलीवुड में हो रहे हंगामा के आधार पर इस फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा ने इन सभी बातों को खारिज कर दिया.

अनिल शर्मा ने बताया कि गोविंदा को का राशि के लिए फाइनल नहीं किया गया था हां कहानी उन्हें सुनाई जरूर थी मैंने उन्हें गदर के लिए नहीं बल्कि महाराजा के लिए ही चुना था.

परंतु मैंने उन्हें इस कहानी को भी सुनाया था हो सकता है इस कारण उन्हें गलतफहमी हो गई हो परंतु इस फिल्म के लीड रोल के लिए पहले से ही सनी देओल को चुन लिया गया था और यह पहले से ही तय कर लिया गया था कि दारा सिंह का रोल सनी देओल ही करेंगे.

जानिए क्यों गोविंदा डर गए थे?

अनिल शर्मा ने इस बात की पुष्टि भी की है कि जब मैंने गदर की कहानी गोविंदा को सुनाई थी तो वह डर गए थे क्योंकि उस समय मैंने काजोल को मैं लीड के तौर पर कांटेक्ट किया था लेकिन इस फिल्म की हीरोइन को फाइनल के तौर पर अमीषा पटेल को ही लिया गया.

इस तरह इस फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल को मेन रोल के लिए चुना गया था और यह फिल्म मैं उन दोनों ने अपना किरदार बहुत अच्छे से निभाया है इसलिए यह फिल्म उस समय भी काफी सुपर डुपर हिट हुई थी गदर2 की कमाई भी काफी अच्छी हो रही है.

Scroll to Top