पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने अपने नए ठिकाने का नाम रखा “मामा का घर” यहाँ जानें क्यों

नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जुड़ी हुई एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद होगी आप सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार ने भारी बहुमत से जीत हासिल कर ली है। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इसके बाद अब मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में डॉक्टर मोहन यादव को चुन लिया गया है इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता के हित के लिए एक नया कदम उठाया है यदि आप जानना चाहते हैं इस कदम के बारे में तो लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Read Also –Ramlala Darshan Yojana 2024 : सरकार बुजुर्गों को कराएगी दर्शन जानिए कैसे करें आवेदन  

शिवराज सिंह चौहान ने अपने नए ठिकाने का नाम रखा “मामा का घर”

आप मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर 2023 को हुए थे जिसका परिणाम आने के बाद मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा सरकार प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर चुकी है और लगभग एक हफ्ते बाद बीजेपी सरकार द्वारा मुख्यमंत्री का चेहरा फाइनल किया गया।

इस बार शिवराज सिंह चौहान को नहीं बल्कि डॉक्टर मोहन यादव को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री सरकार द्वारा घोषित किया गया जिसके कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया गया।

हर कोई जानता है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की जीत शिवराज सिंह चौहान के कारण हुई है वह प्रदेश में 18 साल से कार्यकाल संभल रहे थे और प्रदेश की जनता के बीच उन्होंने एक रिश्ता कायम कर लिया है और वह बहनों से भैया बन गए हैं। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

सभी भांजे भांजियों के मामा और इस रिश्ते को कायम रखने के लिए उन्होंने कई तरह की कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ किया है जिसके कारण प्रदेश की महिलाओं को ही नहीं बल्कि संपूर्ण जनता को कई तरह के लाभ मिले हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रारंभ की गई योजनाएं

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की जनता के लिए कई तरह की कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ किया जिसमें मुख्य रूप से शामिल की गई। 

Read Also –UP Mukhyamantri Yuva Swarozgar Yojana 2024 : रोजगार का सुनहरा मौका ऑनलाइन आवेदन करें और बनें आत्मनिर्भर जानें कैसे

योजनाएं लाडली लक्ष्मी योजना लाडली बहन योजना सीखो कमाओ योजना उच्च स्तरीय शिक्षा के लिए स्कूल कॉलेज की फीस विदेश में पढ़ाई करने के लिए बच्चों की फीस साइकिल फ्री स्कूटी योजना लैपटॉप देना कई तरह कीयोजनाएं हैं जिससे कि प्रदेश की जनता काफी प्रभावित हुई है।

शिवराज ने अपने नए आवास का किया नामकरण 

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद से हट चुके हैं और अब वह केवल एक विधायक रह गए हैं अब वह मुख्यमंत्री के घर को छोड़कर शासकीय निवास में शिफ्ट हो चुके हैं और उनके नए घर का पता बी-8,74 बंगला है उन्होंने अपने घर का नाम मां का घर रखा है और इस घर का नाम मां का घर रखने का कारण उन्होंने x पर शेयर किया है।

नए आवास के नाम की सूचना X पर दी 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

मध्य प्रदेश की जनता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच एक पारिवारिक संबंध रहा हैऔर उन्होंने अपने नए घर में शिफ्ट होते ही उसका नामकरण कर दिया है इस नए घर का नाम शिवराज सिंह चौहान द्वारा मां का घर रखा गया है इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने x पर शेयर किया है मेरे प्यारे भाइयों बहनों भांजे और भांजियों आप सभी से मेरा प्रेम का रिश्ता है।

मेरा पता जरूर बदल गया है पर मामा का घर तो मां का घर ही रहता है मैं सदैव आपसे मामा भैया की तरह सदैव आपके साथ खड़ा रहूंगा जब भी आपको मेरी जरूरत हो आप नहीं संकोच घर पर आ सकते हैं और आपकी जो भी समस्या है। 

Read Also –Uttar Pradesh Bakri Palan Yojan 2024 : बकरी पालन पर 90% तक की सब्सिडी जानिए आवेदन कैसे करें

आप मुझे बता सकते हैं मैं आपकी मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा और जितना हो सकेगा उतनी आपकी मदद करूंगा यह घर सदैव आपके लिए मामा का घर रहेगा आप कभी भी इस घर में आ सकते हैं।

Scroll to Top