नर्मदापुरम: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीतासरन शर्मा के भाई पूर्व विधायक गिरिजाशंकर ने कमलनाथ के समक्ष थामा कांग्रेस का हाथ    

  • एक हजार गाड़ियों के काफिले का किया था दावा , पहुंची 100 से भी कम

नर्मदापुरम। भाजपा से इस्तीफा देने के 9 दिन बाद पूर्व विधायक गिरजाशंकर शर्मा ने रविवार को कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली। वे नर्मदापुरम से 1000 गाड़ियों के काफिले के साथ भोपाल पहुँचने का दावा कर रहे थे लेकिन 100 के करीब गाड़ियां ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंची।

उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सदस्यता दिलाई। गिरजाशंकर शर्मा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा के भाई है। उन्होंने पार्टी जॉइन करने के बाद कहा कि हम भाजपा को हराएंगे। नर्मदापुरम सीट से चुनाव लड़ने की बात को लेकर उन्होंने कहा, भाजपा से विधायक उनके सगे भाई है। हम साथ-साथ रहे है। अगर भाजपा से भाई को टिकट मिलेगी तो वे भाई के सामने न चुनाव लड़ेंगे और न प्रचार करेंगे। 33 साल से शर्मा परिवार का विधानसभा सीट पर कब्जा कायम है। 

गिरजाशंकर ने कहा कि मैंने सालों तक भारतीय जनता पार्टी का काम किया है। वहां जब दरी बिछाने और मंच बनाने वाले नहीं होते थे। तब से मैं भाजपा में काम कर रहा हूं। भाजपा गरीबों के हितों का ध्यान रखें, इसके लिए मैंने पिछले सालों से बहुत कोशिशें की। लेकिन भाजपा ने लोकतंत्र छोड़ दिया है। वहां जी हुजूरी करने वालों की कीमत है। 

पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, निभाऊंगा

मैंने जिले के कांग्रेस नेताओं से बात करने के बाद कमलनाथ, सुरेश पचौरी और दिग्विजय सिंह से बात की। उनसे अनुरोध किया कि मैं लगातार राजनीति में काम करने वाला कार्यकर्ता रहा हूं। मैं चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों को रोका जाए।

मैं कोशिश करना चाहता हूं। इस बार मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार न बन पाए। नर्मदापुरम जिले में पिछले 15 साल से लगातार भाजपा चुनाव जीत रही है। लेकिन इस बार हम पांसा पलट देंगे। मुझे कांग्रेस पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसका निर्वहन करूंगा। 

कार्यक्रम में कमलनाथ ने कहा आपका मैं बहुत-बहुत स्वागत करता हूं। गिरजाशंकर शर्मा और भक्ति तिवारी जिन्होंने कांग्रेस का साथ देने में अपनी रुचि दिखाई, वह केवल कांग्रेस का नहीं बल्कि सच्चाई का साथ दे रहे हैं। गिरजाशंकर के परिवार से मेरे बहुत पुराने ताल्लुकात हैं। इनका तो डीएनए कांग्रेस का ही है।

रविवार सुबह 11.30 बजे गिरजाशंकर शर्मा सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय भोपाल पहुंचे थे। उनके साथ भाजपा के कुछ पदाधिकारी, पार्षद, पूर्व पार्षद, जिला पंचायत, जनपद पंचायत सदस्य भी साथ रहे। नर्मदापुरम से रवाना होने के पहले उन्होंने मां नर्मदा जी का पूजन किया। इसके बाद वे भोपाल रवाना हुए।

Scroll to Top