Free Mobile Yojana Close: ध्यान दें! फ्री मोबाइल योजना फिर से शुरू हो रही है!, देखें नई तारीख

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Free Mobile Yojana Close: हम आपको बताने जा रहे हैं किमोबाइल योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपके लिए खबर बहुत ही महत्वपूर्ण होगी. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दूं की कई राज्यों में वर्तमान में चुनाव के कारणसरकार ने फ्री मोबाइल योजना को बंद कर दिया गया है.

इस वजह सेआपको फ्री मोबाइल नहीं मिल पाएगाअब सरकार द्वारा इस योजना कोदोबारा कब से शुरू किया जाएगाइसके बारे में हम आपको विस्तार से जानकारी देने वाले हैं यदि आप फ्री मोबाइल लेना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक अवश्य पड़े.

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना बंद

राजस्थान में भी चुनाव बहुत पास आ गए हैं इस कारण राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी द्वाराचलाई गई फ्री मोबाइल योजना को बंद कर दिया गया है सरकार अब चुनाव की तैयारी में लगी हुई है जिन लोगों को इस योजना का लाभ मिल चुका है उन्हें तो सुचारू रूप से लाभ मिलेगा.

परंतु जिन लोगों को इस योजना के माध्यम से फ्री मोबाइल नहीं मिल पाया है उन्हें कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा हम आपको बताने वाले हैं किइस योजना के लिए फिरफॉर्म भरने शुरू होंगे तो चलिए जानते हैं.

Read also – लोन की परेशानियों से मुक्ति पाने का जादू! इस तरीके से होगा पैसा माफ

फ्री मोबाइल केवल इतने लोगों को ही मिला 

सरकार द्वारा प्रारंभ की गई फ्री मोबाइल योजना का लाभ35 करोड़लोगों को दिया जाना था परंतु सरकार द्वारा इस योजना पर रोक लगा दी गई है इस योजना का लाभ केवल 40 लोगों को ही मिल पाया है प्रदेश में यह विचार संहिता लागू हो चुकी है.

जिसके कारण फ्री मोबाइल नहीं मिल पा रहे हैं चुनाव प्रक्रिया हो जाने के बाद यदि राजस्थान में पुणे है अशोक गहलोत की सरकार आती है तो फिर से राजस्थान की जनता को फ्री मोबाइलदिए जाएंगे और उन्हें मोबाइल में 1 साल का रिचार्ज भी फ्री मिलेगा. 

एक साल का फ्री रिचार्ज मिलेगा 

आप सभी इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं कि राजस्थान सरकार द्वारा जो फ्री मोबाइल दिए गए हैं उनमें आपको फ्री से कार्ड के साथ-साथ एक साल कानेट नहीं चल रहा है नेट और कॉलिंगसुविधा भी मिलेगी.

Read also – छोटा सा डॉक्यूमेंट से मिलेगा ₹7.5 लाख का तुरंत लोन, सिर्फ तीन दिन में

इस मोबाइल में आपको 1 साल तक किसी भी प्रकार का कोई रिचार्ज नहीं करना है जिन लोगों को मोबाइल नहीं मिल पाया है उन्हें उदास होने की जरूरत नहीं है चुनाव हो जाने के बाद उन्हें इस योजना के माध्यम सेमोबाइल जरूर मिलेंगे.

आचार संहिता से पहले की लिस्ट

सरकार ने फ्री मोबाइल योजना की एक लिस्टजारी कर दी है और यह लिस्ट आचार संहिता लगने से पहले हीजारी हो गई थी आपको इस लिस्ट को तुरंत देखना हो होगा क्योंकि हो सकता है इसमें आपका नाम होइस लिस्ट को देखने के लिए आप इसकी ऑफिशल वेबसाइटपर जाकर सर्च करें.

इस तारीख को फ्री मोबाइल पुनः वितरण शुरू

जैसे ही दोबारा यह योजना शुरू होगीऔर सरकार द्वारा जो लिस्ट जारी की गई है उसमें यदि आपका नाम है तो आपको तुरंत ही इस योजना के माध्यम सेमोबाइल मिलेगा.

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

हमारे द्वारा दी गई जानकारी यदि आपको पसंद आई हो और आप भी फ्री मोबाइल योजना से जुड़ना चाहते हैं तोयह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है इस खबर को आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि वह भी इस योजना का लाभ ले सकेंइसी तरह की और भी खबरें जानने के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें.

Read Also : अपने घर में ₹10,000 की मशीन लगाएं, हर महीने कमाएं ₹50,000 तक! कमाई का सफ़र आसान है

Scroll to Top