Share Market: 6 रुपये में करोड़पति बनने का सुनहरा मौका-101 करोड़ का आर्डर हाथ आया

Share Price: नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको शेयर बाजार में चर्चित खबरों के बारे में बताने जा रहे हैं यदि आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं या इससे जुड़ी सभी बातों को ध्यान से पढ़ते हैं तो आपको पता ही होगा कि एक छोटी सी खबर भी शेयर मार्केट में बड़ी कंपनियों को शेयर में बहुत ज्यादा बदलाव ला सकती है और कुछ कंपनियों के शेयर बहुत तेजी से बढ़ जाते हैं और कई ऐसी कंपनियां होती हैं जिनकी फीयर्स में गिरावट आ जाती है इसलिए इन सभी बातों को ध्यान से पढ़कर या जानकर हम कंपनी में निवेश करके अधिक पैसा प्राप्त कर सकते हैं आज इश्क में हम आपको ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे एक सो ₹1 का ऑर्डर मिला है जबकि शेयर की कीमत सिर्फ ₹6 है यदि आप इसमें निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो वह इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें

Share Price Today: यह स्टॉक देगा बड़ा रिटर्न 

भारतीय शेयर बाजार के 12 फुट कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के बारे में तो आप बहुत अच्छे से जानते होंगे जब भी भारत के लोग शेयर बाजार की बात करते हैं तो आमतौर पर वह पेनी स्टॉक को निवेश करने के लिए उपयोगी नहीं समझते हैं और वह सोचते हैं कि इस में इन्वेस्ट करने से कोई मतलब नहीं है.

क्योंकि इसका अच्छा रिटर्न नहीं मिलता है परंतु झुनझुनवाला मैं इस बात को गलत साबित कर दिया है वह एक पेनी स्टॉक में निवेश किया करते थे और इस निवेश की कारण ही उन्होंने आज यह मुकाम हासिल किया है.

उनके द्वारा किए गए निवेश में संपूर्ण भारतवासी के लिए एक प्रेरणा जगाई है और उनकी कहानी हमें यह बतलाती है कि शेयर बाजार में निवेश करने का सही तरीका और सही समय ही अच्छा रिटर्न हमें दे सकता है चाहे वह पेनी स्टॉक हो या कोई और निवेशकों को शेयर बाजार में मामूली से  उतार-चढ़ाव को पार करने के लिए निवेश के बारे में जानकारी और समझकर ही शेयर खरीदनी चाहिए

कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर से जुड़ी है 

इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में कमाल कर रही एक स्मॉल कैप कंपनी जिसका नाम  नीला इंफ्रास्ट्रक्चर  है इस कंपनी के द्वारा  कुछ समय पहले ही एक बहुत महत्वपूर्ण आर्डर की घोषणा की गई है इस घोषणा के कारण  इस कंपनी के शेयर में 20 परसेंट की तेजी देखी गई है.

इस कंपनी के वर्तमान शेयर को देखकर इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाला वित्तीय बाजार इसके लिए बहुत लाभदायक साबित होगा.आज की बात करें तो इस कंपनी के शेयर का लगभग 11% ऊपर जाने के बाद ₹7 की पार जा चुका है जो कि निवेशकों के लिए एक सुनहरा मौका और चिंताजनक विषय भी है.

यदि हम भारत के पिछले 5 दिनों के आंकड़ों से हिसाब लगाएं तो कंपनी का शेयर लगभग 26% तक बढ़ गया है जोकि बहुत तेजी से बढ़ रहा है पिछले महीने की बात करें तो यह आंकड़ा 1 महीने में करीब 43% वृद्धि हासिल कर रहा है.

यह निवेशकों के लिए बहुत ही अच्छा मौका है जिस भी निवेशक में इस कंपनी ने अपना पैसा लगाया था उसे पिछले 6 महीनों में 36% रिटर्न प्राप्त हुआ है जो कि निवेशक की आय को बढ़ा देता है.

परंतु पिछले 5 महीनों से कंपनी का शेयर 32% नीचे का कारोबार कर रहा है परंतु अब कंपनी ऊंचाइयों की ओर बढ़ रही है इसलिए जो भी निवेशक इस कंपनी में निवेश करना चाहता है उसे सावधानी और अपनी आवश्यकता के अनुसार निवेश करना चाहिए.

डिसक्लेमर इस कंपनी में निवेश करने से पहले आपको एक अच्छे वित्तीय सलाहकार से सलाह ले लेनी चाहिए क्योंकि शेयर बाजार एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण क्षेत्र है जिसमें आप को निवेश करने वाली कंपनी के बारे में सभी जानकारियां अच्छे से पता होनी चाहिए.

जब आप एक वित्तीय सलाहकार से सलाह लेंगे तो वह सही मार्गदर्शन देगा उस आधार पर आप अपने पैसों को निवेश कर सकते हैं और लाभ ले सकते हैं इस तरह आप शेयर बाजार में सफलतापूर्वक निवेश कर सकते हैं.

Scroll to Top