दीपावली पर सरकार का बड़ा तोहफा महिलाएं पाएंगी FREE गैस सिलेंडर, जानिए कैसे करें आवेदन!

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

दोस्तों आज हम आपके लिए एक ऐसी खुशखबरी लेकर आए हैं। जिसे सुनकर आप खुशी से झूम उठेंगे जैसे जैसे चुनाव का समय पास आते जा रहा है। सरकार द्वारा जनता के हित के लिए कई तरह की नई-नई योजनाओं को प्रारंभ किया जा रहा है ऐसी ही एक कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं।

कि राजस्थान में गहलोत सरकार द्वारा महिलाओं को फ्री में मोबाइल दिया गया है। और हम आपको बता दें कि अब राजस्थान में गहलोत सरकार ने महिलाओं को केवल ₹500 में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर दी है।यह उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा किया गया एक बहुत बड़ा ऐलान है। 

जो की महिलाओं के लिए दीपावली का उपहार होगा दीपावली पर सभी महिलाओं को फ्री में गैस सिलेंडर दिया जाएगा तो चलिए जानते हैं। फ्री में गैस सिलेंडर लेने के लिए महिलाओं के पास क्या-क्या पात्रता होनी चाहिए।

Read Also –छोटा सा डॉक्यूमेंट से मिलेगा ₹7.5 लाख का तुरंत लोन, सिर्फ तीन दिन में

दीपावली पर मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर

हम आपको बता दें कि अभी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसी भी महिला को फ्री में गैस सिलेंडर नहीं दिया गया है। परंतु इस बार दीपावली परयोगी सरकार द्वाराइस वादे को पूरा किया जा सकता है। वैसे तो प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत जिन लोगों को गैस कनेक्शन मिला है।

उन्हें गैस टंकी फ्री में दी जाती है। और आप चाहे तो नया कनेक्शन भी बिल्कुल फ्री में ले सकते हैं। यदि आप के पासनिम्नलिखित पात्रता है तो चलिए जानते हैं। इसके बारे में भी

फ्री गैस सिलेंडर

यदि आपने प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई योजना पीएम उज्जवला के अंतर्गत गैस कनेक्शन ले लिया है।और आपके खाते में सब्सिडी का पैसा अभी तक नहीं आया है। इसका कारण यह हो सकता है। कि आपका अकाउंट आधार कार्ड से लिंक ना हो या फिर आपका बैंक अकाउंट के वाई सी प्रोसेस ना कर पाया हो इसलिए आपको इन सभी को जल्द से जल्द अपडेट करना होगा।

फ्री गैस सिलेंडर इनको मिलेगा

यदि आप उत्तर प्रदेश के मूल निवासी है। और आपके पास बीपीएल कार्ड है तो आपको दीपावली के शुभ अवसर पर फ्री में गैस सिलेंडर मिल सकता है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से इस पर कोई ऑफिशियल आदेश आया नहीं है। परंतु हो सकता है कि सरकार अपने वादे को पूरा करें और दीपावली के मौके पर फ्री गैस सिलेंडर दे।

Read Also –लोन की परेशानियों से मुक्ति पाने का जादू! इस तरीके से होगा पैसा माफ

फ्री गैस सिलेंडर के लिए दस्तावेज

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

यदि आप फ्री कनेक्शन लेना चाहते हैं। तो आपको कुछ दस्त भेजो को अपने पास रखना होगा तभी आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं। इसलिए सभी दस्तावेजों को संभाल कर रखें

  • मूलनिवासी
  • आधार कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • मोबाइल नंबर
  • बीपीएलकार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • नया पासपोर्ट साइजफोटो

नोट :सरकार द्वाराअभी किसी भी प्रकार का ऑफिशियल आदेश नहीं दिया गया है। परंतु हो सकता है। कि दीपावली क्या समय नजदीक आ जाए और सरकार द्वारा फ्री गैस कनेक्शन वितरण शुरू हो जाए इसलिए आपको अपने सभी डॉक्यूमेंट संभाल कर और अपने पास रखना चाहिए।

Scroll to Top