Navratri: मां लक्ष्मी की कृपा पाने का शानदार तरीका नवरात्रि में खरीदें ये 5 चीजें, घर आएगा धन-धान्य 

Navratri 2023: इस बार शारदीय नवरात्र 15 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं अरे कोई मां जगत जननी जगदंबा की कृपा पाना चाहता है और यदि आप महालक्ष्मी की विशेष कृपा आप आना चाहते हैं तो मां की पूजा करते हुए आपको इन पांच चीजों को खरीदना होगा जो कि लक्ष्मी माता को अति पिया होती हैं 

Navratri 2023 Upay: आपने अच्छी पोस्ट पर नौकरी की या व्यापार भी आपका काफी अच्छा चला फिर भी आपके जीवन में तंगी ही बनी रहती है तो आपको आने वाली 15 अक्टूबर की तारीख अपनी डायरी में लिख लेनी चाहिए या फिर आपके घर के कैलेंडर में निशान लगा लेना चाहिए यदि आपके पास कैलेंडर नहीं है तो आप अपने मोबाइल के रिमाइंडर पर भी सेट कर सकते हैं.

इन सभी बातों को आप बहुत अच्छे से पढ़ कर समझ लीजिए और जैसे ही नवरात्रि शुरू होती है आपको इन सभी बातों पर अमल करना होगा यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होगी और मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी.

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आपको इन 5 चीजों को अपने घर में अवश्य रखना होगा कमल का फूल मा लक्ष्मी को सबसे ज्यादा प्रिया होता है आपको अपने घर में कमल के फूल पर बैठी मां लक्ष्मी की तस्वीर लगानी चाहिए.

जिससे आपके घर में लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है फूल को कभी भी अपने पैरों के नीचे नहीं आने देना चाहिए क्योंकि यह फूल मां को बहुत प्रिय होता है.

दूसरी चीज की बात करें तो वह सोने या चांदी का सिक्का जब भी नवरात्रि शुरू होती है आपको अपने घर के लिए सोनिया चांदी का सिक्का जरूर खरीदना चाहिए इस सिक्के पर मां लक्ष्मी और भगवान श्री गणेश का चित्र अंकित होना चाहिए यह आपकी घर के लिए काफी शुभ होता है.

जिस फोटो में मां लक्ष्मी के हाथों से धन की वर्षा हो रही हो और साथ ही वह कमल के फूल पर विराजमान हो ऐसी फोटो अपने घर में जरूर लगानी चाहिए जिससे कि आपके घर में हमेशा धन की अपार वर्षा हो होती रहे

मोर पंख मां लक्ष्मी  सरस्वती स्वरूप है.

जिसमें उन्हें मोर वाहन पर बैठा देखा जाता है इसलिए आपको जैसे ही नवरात्रि शुरू हो अपने घर में मोर पंख लाना चाहिए और अपने मंदिर में रख लेना चाहिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको बहुत ज्यादा लाभ मिलेगा.

जब भी नवरात्रि शुरू हो आप को शुक्रवार के दिन सोलह सिंगार का सामान लाकर किसी भी देवी मां के मंदिर में चढ़ा देना चाहिए और चढ़ा कर उसे वापस लाकर अपने मंदिर में रख लें इससे आपके घर में किसी भी प्रकार का क्लेश उत्पन्न नहीं होगा.

नवरात्रि में आपको हर दिन मां की मंदिर में जाकर 9:00 दिए जलाने चाहिए जिससे कि मां आपकी मनोकामना को बहुत जल्दी पूर्ण कर देती.

नवरात्रि में हर दिन मां को अलग-अलग चीजों का भोग लगाना चाहिए जो कि मां को प्रिया होता है इससे आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द से जल्द पूर्ण हो जाएंगी.

नवरात्रि में हर दिन कपड़ों के रंगों का विशेष महत्व होता है जिस दिन जिस माता की पूजन की जाए उस हिसाब से यदि आप कपड़े धारण करते हैं तो आप पर जो ग्रहों का  प्रतिकूल प्रभाव चल रहा है वह आपके अनुकूल हो जाएगा.

Scroll to Top