Happy Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर्व पे दें दिलचस्प शुभ संदेश और बधाई, यह तरीका सबको हैरान कर देगा

Janmashtami 2023 Wishes: इस बार जन्माष्टमी 6 सितंबर 2023 बुधवार के दिन मनाई जा रही है यह पर्व हिंदू धर्म में बड़ी ही धूमधाम और उत्सव की तरह मनाया जाता है हर घर में भगवान श्रीकृष्ण की पूजन की जाती है साथ ही मंदिरों में भी पूजा अर्चना की जाती है.

पुराणों के अनुसार ऐसी धार्मिक मान्यता है कि कंस के बढ़ते हुए अत्याचारों को नाश करने के लिए भाद्र पक्ष की अष्टमी के दिन भगवान कृष्ण के रूप में श्री हरि विष्णु ने अपना आठवां अवतार लिया था इसलिए इस दिन को बहुत ही खास माना जाता है.

इस दिन लोग सुबह जल्दी उठकर दैनिक कामों को निपटा कर स्नान करके भगवान श्री कृष्ण की पूजा कर उपवास रखते हैं शाम को संध्या के समय घरों और मंदिरों में भगवान  कीर्तन का आयोजन किया जाता है.

रात को 12:00 बजे श्री कृष्ण जन्मोत्सव को डीजे पटाखों के साथ मनाते हैं जो भी भक्त सच्चे हृदय से अपनी कामना भगवान से कहता है उसकी सभी मनोकामनाएं आने वाली तक पूरी हो जाती है.

जन्माष्टमी पर अपनों को भेजें खास शुभकामनाएं

हम सभी जानते हैं कि कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार पूरे भारत में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है सभी  घर के छोटे बच्चे अपने माता-पिता और अपने से बड़े सभी लोगों को शुभकामनाएं संदेश भेजते हैं यदि आप भी अपने परिवार, दोस्त या अन्य किसी को शुभकामनाएं संदेश भेजना चाहते हैं तो आप इन संदेश को भेज सकते हैं.

1. कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई शुभकामनाएं

2. कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई शुभकामनाएं

3. भगवान श्री कृष्ण के प्रकट उत्सव की आपको और आपके परिवार को हार्दिक बधाई शुभकामनाएं 

4. नन्द के घर आनंद भयो,

हाथी घोड़ा पालकी,

जय कन्हैया लाल की

जन्माष्टमी पर करें महा उपाय

  • यदि आप अपने जीवन में धन धन और समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं तो भगवान श्री कृष्ण को मक्खन और मिश्री का भोग लगाएं.
  • यदि किसी लड़का या लड़की का विवाह नहीं हो रहा है तो वह किसी राधा कृष्ण मंदिर में जाकर पीली चना दाल एवं हल्दी की गांठ दान करें.
  • संतान प्राप्ति के लिए भगवान कृष्ण के साथ माता यशोदा और नंद देव की पूजा कर सकते हैं.
  • यश प्राप्ति के लिए रात्रि 12:00 बजे भगवान की पूजा पूरी विधि विधान से करें.
Scroll to Top