Team India: खुद के दोस्त के साथ हार्दिक पांड्या ने किया धोखा! टीम इंडिया के सपनों का मजाक बनाया।

Team India News: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में हार्दिक पंड्या ने अपने एक करीबी दोस्त को निराश कर दिया है। क्योंकि आगामी टी-20 मैचों के लिए इस खिलाड़ी को चुनना पहले से ही तय कर लिया गया था।

परंतु उस खिलाड़ी को मायूस होकर लौटना पड़ा क्योंकि एकदम अचानक से ही इस बात की जानकारी दी गई कि T20 सीरीज में इस खिलाड़ी को नहीं चुना गया है। इस खिलाड़ी का नाम साईं सुदर्शन है जिसे आईपीएल के द्वारा देखा गया था।

जब 2023 आईपीएल का सीजन चल रहा था तब भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा था। कि साईं सुदर्शन बाएं हाथ के बहुत बढ़िया खिलाड़ी हैं और आगामी टी-20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं परंतु ऐसा नहीं हुआ उन्हें इस सीरीज में खेलने का मौका नहीं दिया गया।

टीम इंडिया के सपने दिखाकर नहीं दिया गया मौका

इंटरनेशनल T 20 सीरीज में भारत की टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या हैं इन्होंने अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए T20 सीरीज के द्वारा पांच मैचों में साइंस दर्शन को खेलने का मौका नहीं दिया है।

जबकि आईपीएल सीजन 2023 के समय हार्दिक पंड्या ने इस बात को जाहिर कर दिया था कि साईं  सुदर्शन एक तूफानी बल्लेबाज हैं।

इस बात को उन्होंने सुदर्शन के आईपीएल मैच को देखकर कहा था। 21 साल के साईं सुदर्शन ने आईपीएल सीजन 2023 में गुजरात टाइटंस की ओर से खेला और इन्होंने फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मात्र 45 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेली थी।

साईं दर्शन को टीम इंडिया में मौका देने का वादा किया

साईं दर्शन में आई पी एल 2023 में हुए 8 मैचों में शानदार 362 रन बनाए थे इनके मैच में परफॉर्मेंस को देखकर ही हार्दिक पांड्या ने इन्हें आगामी टी-20 मैचों में शामिल करने की बात कही थी और बताया था। कि जल्द ही तमिलनाडु के बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज साइज दर्शन को भारत के होने वाले T20 इंटरनेशनल मैचों में डेब्यू किया जा सकता है।

भारत की T20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी इस सीरीज में शामिल हो रहे हैं। निम्नलिखित सूची में उन खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं जो इस सीरीज में खेलने का मौका पाएंगे – अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभ्मन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, उप कप्तान संजू, सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), इमरान मलिक, आवेश खान, और मुकेश कुमार।

भारत बनाम वेस्टइंडीज T20 सीरीज मैचों का समय

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिष्ठित खिलाड़ी वेस्टइंडीज के साथ टी20 मैचों की तारीखों की घोषणा की गई है। इन मैचों का आयोजन 3 अगस्त से 13 अगस्त तक होगा, और उनकी समय-समय पर जानकारी निम्नलिखित है:

पहला टी20 मैच – 3 अगस्त, शाम 8:00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच – 6 अगस्त, शाम 8:00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच – 8 अगस्त, शाम 8:00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच – 12 अगस्त, शाम 8:00 बजे, फ्लोरिडा

पांचवां टी20 मैच – 13 अगस्त, शाम 8:00 बजे, फ्लोरिडा

Scroll to Top