Haryana Free Mobile Yojana 2024 : सरकार का धमाका फिर से फ्री मोबाइल बाँटने का ऐलान जाने किन लोगों को मिलेगा लाभ, पढ़े पूरी खबर 

Haryana Free Mobile Yojana 2024 : नमस्कार दोस्तों आज इस लिक में हम सरकार द्वारा प्रारंभ की गई एक योजना से संबंधित जानकारी देने जा रहे हैं जनता के हित के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर योजनाओं का संचालन किया जाता है आप सभी जानते हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान सरकार द्वारा लोगों को फ्री स्माटफोन वितरण किया।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इसी आधार पर एक और राज्य से जुड़ी हुई खबरें निकलकर सामने आ रही है यदि आप भी सरकार द्वारा प्रारंभ की गई योजना के माध्यम से फ्री मोबाइल लेना चाहते हैं तो लेख को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि हम बताने वाले हैं किन लोगों को दिया जाएगा स्मार्टफोन और  इससे जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी।

Read Also –Balika Durasth Shiksha Yojana : नई योजना जारी सरकार दे रही है बालिका की पढ़ाई के पूरे पैसे जल्दी आवेदन करें 

सिर्फ इनको मिलेगा फ़्री मोबाइल 

Haryana Free Mobile Yojana 2024 : हरियाणा सरकार द्वारा इस योजना को प्रारंभ किया गया है इसके अंतर्गत आंगनबाड़ी कर्मचारी कोफ्री में स्मार्टफोन दिया जा रहा है हरियाणा सरकार ने यह महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए इस योजना के अंतर्गत 28 करोड रुपए खर्च किए हैं और सभी आंगनबाड़ी कर्मचारी को इस योजना के माध्यम से फ्री स्माटफोन दिया जाएगा।

इस योजना का लाभ हरियाणा के 22 जिलों में रहने वाले अधिकारियों को दिया जाएगा जिसके अंतर्गत 26000 आंगनबाड़ी कर्मचारी और 1000 सुपरवाइजर के साथ-साथ 148 ग्रामीण अधिकारियों को भी लाभ मिलेगा सरकार द्वारा प्रारंभ की गई इस योजना के माध्यम से आप भी स्मार्टफोन ले सकते हैं यदि आप इसके लिए पात्र माने जाते हैं तो।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इन लोगों को मिल चुका है लाभ 

Haryana Free Mobile Yojana 2024 : सरकार द्वारा फिलहाल 1200 आंगनबाड़ी कर्मचारी 49 सुपरवाइजर डी और 7 सीडीपीओ को मोबाइल दे दिए गए हैं इन मोबाइलों के माध्यम से न्यूट्रिशन कैंपेन को ट्रैक करना बहुत आसान है हरियाणा के मंत्री द्वारा इस बात का आश्वासन दिया गया है कि फोन की संख्या में आप जल्द से जल्द बढ़ोतरी की जाएगी जिससे कि न्यूट्रिशन कंपन को आसानी से देखा जा सके और इस तरह से आंगनबाड़ी केंद्र खोला जाना भी आसान हो जाएगा।

Read Also –हिमाचल प्रदेश बेटी है अनमोल योजना 2024 : बेटियों को हर महीने मिलेगे 10 हजार रुपये जानिए कैसे करें आवेदन

सरकार द्वारा प्रारंभ की गई इस योजना के माध्यम से कर्मचारियों को जो मोबाइल दिया जाएगा उससे वह बच्चों का वजन माप सकते हैं बच्चे कितने दिनों तक आंगनबाड़ी आए हैं और उनकी लंबाई क्या है यह सब जानकारी स्मार्टफोन से आसानी से लगाई जा सकेगी।

उम्मीद है दोस्तों हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी इसी तरह और भी जानकारी को जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे धन्यवाद। 

Scroll to Top