Chandrayaan-3: चांद पर ऐतिहासिक कदम, देखें चंद्रयान-3 की रोमांचक यात्रा चंद्रमा तक!

चंद्रयान-3 लैंडिंग वीडियो: आज भारत के लिए अंतरिक्ष की दुनिया में  अपनी ताकत दिखाने वाला दिन है भारत ने Chandrayaan-3 को सफलतापूर्वक चांद पर भेज दिया है भारतीय अंतरिक्ष संगठन (ISRO) के चंद्रयान-3 ने एक महत्वपूर्ण प्रमाणिकता प्राप्त की है। यह मिशन ने चंद्रमा के दक्षिणी पोल पर सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग की है। अब आप देख सकते हैं वह ऐतिहासिक पल जब चंद्रयान-3 ने चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग की। भारत दुनिया का पहला देश माना जा रहा है जिसने चंद्रमा के दक्षिणी पोल पर लैंडिंग की।

चंद्रयान-3 मिशन के महत्वपूर्ण मोमेंट का पूरे देश में ऊंची उमंग और उत्साह की लहरों में बदल गया। यह मिशन ने चंद्रमा के दक्षिणी पोल पर सॉफ्ट लैंडिंग करने की अद्वितीय प्रमाणिकता प्राप्त की है। अब आप उस ऐतिहासिक पल की तस्वीरों के माध्यम से वो पल देख सकते हैं, जब चंद्रयान-3 ने चंद्रमा के साउथ पोल पर सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग की। इस महत्वपूर्ण कामयाबी के लिए देशभर में उत्सव का माहौल बज रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो वर्तमान में ब्रिक्स सम्मेलन के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं, ने इसरो को इस महत्वपूर्ण सफलता के लिए बधाई दी। चंद्रयान-3 का उड़ान भरने का आदान-प्रदान 14 जुलाई को श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से किया गया था। 

Scroll to Top