Weather Live: भयंकर प्राकृतिक आपदा हिमाचल में! दोहरी मार से उड़ी जिंदगियां, लैंडस्लाइड और बादलों की चुनौती ने की 16 लोगों की बर्बादी। 

Himachal Pradesh Uttarakhand Weather Forecast: वर्तमान समय में भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर चल रहा है जिसके कारण हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में इतनी तेज भीषण बारिश हो रही है जिससे वहां के लोगों का रहना दूभर हो गया है.

इस आर्टिकल में हम आपको उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से जुड़ी सभी छोटी बड़ी खबरों को अपडेट करेंगे और वहां से जुड़ी सभी जानकारी साझा करेंगे इसलिए Article को अंत तक जरूर पढ़ें. 

Himanchal Pardesh, Uttrakhand Weather Live Updates: हाल ही में हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश ने एक बार फिर तबाही मचा दी है यहां पर लगातार का काफी दिनों से वर्षा होने के कारण लैंडस्लाइड और बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बारिश से पीड़ित सभी Area को एसटीआरएफ और एनडीआरएफ टीमों के लगा रखा है कुदरत के करिश्मे ने 1 महीने के भीतर ऐसा विनाश लीला रची है.

जिसके आगे हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के इंसान लाचार है उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है कि अब करें क्या कई लोगों के घर चले गए तो कहिए अपने परिवार के सदस्य इसी के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा शिमला से दुखद खबर सामने आई या भारी बारिश के कारण समरहिल में शिव मंदिर डे गया.

एक न्यूज़ के जानकारी के मुताबिक अभी तक हिमाचल प्रदेश में 9 मौतें हो चुकी है और स्थानीय प्रशासन लोगों को बचाने में लगा है मौसम विभाग की मानें तो 16 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी बताई गई है.

विभाग ने देहरादून टेहरी, टिहरी में अनीता यूएस नगर और चंपावत जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जबकि हरिद्वार जिले में  ऑरेंज अलर्ट रहेगा इसके अलावा मौसम विज्ञानिक का कहना है कि हिमाचल प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Scroll to Top