ICDS Supervisor Recruitment 2024 : महिला सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन 

यदि कोई भी महिला सुपरवाइजर की नौकरी करना चाहती है तो उनके लिए विभाग द्वारा कुछ पदों पर भर्ती जारी की गई है जो भी महिला ऐसी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहती है तो वह 31 जनवरी 2024 तक अपना आवेदन फॉर्म भर सकती है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

ऐसे ही कई महिला है जो सुपरवाइजर भर्ती का इंतजार करती है की इन पदों पर भारतीय हो और वह आवेदन करके नौकरी करने का समय रात कर प्राप्त कर सके इसी तरह इस बार भी सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती जारी की गई है तो सभी महिलाओं के लिए यह सुनहरा अफसर है कि वह आवेदन का नौकरी प्राप्त कर सकेगी।

Read Also –राज्य सरकार ने रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने का फैसला लिया है 

महिला सुपरवाइजर के लिए 498 पदों पर भर्ती जारी

महिला सुपरवाइजर के पदों पर विभाग ने 498 लिखा हुआ पदों पर भर्ती निकली है जो भी महिला शिक्षक है और वह इस योजना में आवेदन करना चाहती है तो वह बहुत ही आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकती है जो भी बेरोजगार महिला बहुत समय से इस भारती का इंतजार कर रही थी उनके लिए एक सुनहरा अफसर है विभाग की वेबसाइट पर इस भर्ती के लिए 30 दिसंबर से आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं और यह फॉर्म 31 जनवरी तकभर आएंगे। 

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आयु सीमा

यदि कोई भी महिला इस सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है तो उसकी उम्र 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए इन सभी महिलाओं की आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के आधार पर कैलकुलेटर की जाएगी और हम आपको बता दें कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति व पिछड़ा वर्ग की महिलाओं कोआयु सीमा में कुछ छूट भी दी जाएगी। 

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा महिला किसी भी क्रांतिकारी की हो उसको निशुल्क आवेदन करने का असर दिया जा रहा है इसलिए जो भी महिला इस भर्ती में आवेदन करना चाहती है तो वह निशुल्क आवेदन कर सकती है।

Read Also –Lek Ladki Yojana 2024 : महाराष्ट्र लेक लाडकी योजना का शुभारंभ पीएम मोदी ने किया 

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

यदि जो भी महिला इस सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है तो उसकी शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन होनी चाहिए या फिर किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से साइंस कॉमर्स और आर्ट्स में किसी भी विषय में बैचलर डिग्री होना बहुत ही जरूरी है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

  • जो भी महिलाएं इस सुपरवाइजर भर्ती में आवेदन करना चाहती है तो उसको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट http://osssc.gov.in/ पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा।
  • डाउनलोड करने के बाद इस आवेदन फार्म को आपको अच्छे से पढ़ना होगा।
  • पढ़ने के बाद आपको आवेदन फॉर्म भरना होगा।
  • जब आप इस आवेदन फार्म को पूरी तरह से भर देंगे।
  • तो फिर आपको इसके साथ अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे।
  • जब आपके आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से कंप्लीट हो जाएगी तो आपको अंत में समय के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • यदि आप इस आवेदन फार्म का प्रिंट आउट लेना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी से ले सकते हैं।

Read Also –MP Jangalveer Yojana 2024 : रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन ,पात्रता

यह महिला सुपरवाइजर की भर्ती केवल महिलाओं के लिए है साल भर में यह भर्ती कुछ चुनिंदा दोनों पर ही आती है इसलिए अगर जो भी महिला इस भर्ती में आवेदन करना चाहती है तो उसके लिए यह बहुत ही सुनहरा मौका है ऐसे भर्ती में आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें और चयनित होने परइस पद पर नौकरी करें।

Scroll to Top