IND vs BAN : भारत ने बांग्लादेश पर बरसाए बम, जानिए किसने बनाए सबसे ज्यादा रन

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

World Cup 2023: भारत पाकिस्तान को हराने के बादलगातार तीन मैचको जीतने के साथ अब चौथा मैच भारत और बांग्लादेश के बीच 19 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगाआपकी जानकारी के लिए बता देंअब तक भारत ने तीन माचो में जीत दर्ज की है.

World Cup 2023 India Vs Bangladesh: वर्ल्ड कप चल रहा है और क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह किसी भी त्यौहार से काम नहीं है और सभी देशों की टीम अपने अनुभव औरमेहनत से जीत दर्ज कर रही हैकल आने की19 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीचपुणे में मैच खेला जाएगा.

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरीके से तैयार है क्योंकि भारत ने अभी तक तीन माचो में जीत दर्ज की है और वह बांग्लादेश टीम को टक्कर देने के लिए तैयार है लेकिन बांग्लादेश टीम भारत के लिए कुछ मुश्किल खड़ी कर सकती है.

क्योंकि बांग्लादेश टीम को हराना आसान नहीं होगा अगर हम वनडे माचो के आंकड़े देखे तो भारत का पल्ला भारी नजर आता है क्योंकि बांग्लादेश की खराब भारत के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली का अच्छा रिकॉर्ड हैउनके फैन का मानना है कि वह बांग्लादेश के इस मैच में भी कई बड़े धमाल करके दिखाएंगे.

Read Also – भारत-पाक मैच में भी वर्ल्ड कप के अंपायरिंग का खुलासा, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने उठाए चौंकाने वाले सवाल

भारत के बल्लेबाज (India Vs Bangladesh)

क्योंकि भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच कभी भी मैच होता है तो विराट कोहली का सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 15 वनडे माचो में 807 रन बनाए हैं इन सभी 15 माचो में उन्होंने तीन अर्थशतक और चार शतक लगाए हैं.

यदि हम कोहली की सर्वश्रेष्ठ स्कोर की बात करेंतो 136 रन रहा है वहीं दूसरे नंबर पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा आते हैं उन्होंने 16 मैच में 778 रन बांग्लादेश टीम के खिलाफ बनाए हैं इसमें तीन शतक और तीन अर्थशतक है रोहित शर्मा का भी सर्वश्रेष्ठ स्टोर137 रन है.

वहीं तीसरे नंबर पर भारतयुवा खिलाड़ी और शानदार बल्लेबाज इशान किशन आते हैं इन्होंने बांग्लादेश टीम के खिलाफ 215 रन बनाए हैं इशान किशन की सबसे शानदार पारी बांग्लादेश टीम के खिलाफ 200 रन की रही है हालांकि इन्होंने बांग्लादेश टीम केखिलाफ ज्यादा मैच नहीं खेले हैं.

Read Also – सचिन के बाद विराट हैं बेहतर? ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के दावे ने दिलाया बड़ा आलोचना

भारत के गेंदबाज 

हमने आपको भारत के सभी बल्लेबाजों के बारे में ऊपर सभी जानकारी बताई है अब हम भारतीय गेंदबाजों के बारे में बात करेंगेबांग्लादेश टीम के खिलाफ वनडे रिकॉर्ड देखें तो अजीत आगरकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के गेंदबाज है.

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

यदि हम अगरकर की बात करें तो उन्होंने आठ माचो में लगभग 16 विकेट लिए हैं वहीरविंद्र जडेजा टीम इंडिया में दूसरे नंबर के ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है उसके बाद तीसरे नंबर परभारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काआता है उन्होंने चार माचो में 10 विकेट लिए हैं.

Scroll to Top