IND vs WI: भारत का नया सुपरस्टार! सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा महारिकॉर्ड, बने भारतीय क्रिकेट के पहले ‘बल्लेबाज’!

Team India: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे इंटरनेशनल T20 मैच में एक महा रिकॉर्ड बना दिया है सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल  2023 में T20 इंटरनेशनल के ध्यास में कैसा महा रिकॉर्ड बना दिया है।

जिससे पाने के लिए कई खिलाड़ी तरसते हैं लेकिन आज तक भारत का कोई भी बल्लेबाज अपने नाम नहीं कर पाया है वह कारनामा सूर्यकुमार यादव ने करके दिखाया है आइए जानते हैं यह ऐसा क्या कर दिया है सूर्यकुमार यादव ने तो लेख को अंत तक जरूर पढ़ें

IND vs WI, News: भारत क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसे आज तक भारत के किसी भी खिलाड़ी ने T20 इंटरनेशनल में इस इतिहास को नहीं रखा है।

T20 इंटरनेशनल फॉर्मेट के महारथी माने जाने वाले रोहित शर्मा और विराट कोहली भी इस महा रिकॉर्ड को अपने नाम हासिल नहीं कर पाए हैं लेकिन सूर्यकुमार यादव ने यह कारनामा कर दिखा।

सूर्यकुमार यादव ने T20 मैं बनाया महारिकॉर्ड

भारत के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गयाना स्टेडियम में खेले गए तीसरे इंटरनेशनल मैच में 44 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली है।

इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 10 चौके और 4 छक्के लगाए हैं इसी के साथ सुर कुमार यादव T20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा तेज 100 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

यह कारनामा करने के बाद वह भारत के पहले और दुनिया के दूसरे वाले बाज बन गए सूर्यकुमार यादव ने अपने क्रिकेट करियर में 49 T20 इंटरनेशनल पारियों में 100 छक्के पूरे किए हैं।

भारत के पहले बल्लेबाज ऐसा कमाल करने वाले बने

भारत टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली T20 इंटरनेशनल फॉर्मेट के सबसे ज्यादा मारुति खिलाड़ी माने जाते हैं लेकिन सूर्य कुमार यादव ने इन दोनों खिलाड़ी पूरी परास्त कर दिया है और वह T20 मैच में सबसे तेज छक्के लगाने वाले भारत के खिलाड़ी बन गए हैं विराट कोहली की बात की जाए तो उन्होंने 104 टी20 मैचों में 100 छक्के पूरे किए जबकि रोहित शर्मा ने 92 मैच में 100 छक्के पूरे किए थे।

लेकिन सूर्यकुमार यादव ने मात्र 49 मैच में अपने 100 छक्के पूरे किए हैं वही दुनिया के पहले खिलाड़ी इविन लुईस की बात की जाए लुईस की बात की जाए। तो उन्होंने मात्र 42 टी-20 मैच में 100 छक्के पूरे किए हैं इविन लुईस के बाद सूर्यकुमार यादव दुनिया के दूसरे सबसे तेज छक्के लगाने वाले खिलाड़ी है।

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

Score Player   Country

182 रोहित शर्मा भारत

173 मार्टिन गप्टिल न्यूजीलैंड

125 एरॉन फिंच ऑस्ट्रेलिया

124 क्रिस गेल वेस्टइंडीज

123 पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड

120 इयोन मॉर्गन इंग्लैंड

117 विराट कोहली भारत

Scroll to Top