Instagram ने लॉन्च किया नया Quiet Mode Feature क्या यह आपके लाइफ को बदल सकता है | Instagram Par Quiet Mode Kaise Lagaye

Instagram Par Quiet Mode Kaise Lagaye 2024 : नमस्कार दोस्तों आज आपके मोबाइल से जुड़ी हुई एक महत्वपूर्ण खबर हम आपको बताने जा रहे हैं वर्तमान समय में हर एक यूजर के मोबाइल में इतने app होते हैं।

जिनका इस्तेमाल हम अपने दोस्तों परिवार वालों के साथ संपर्क में रहने के लिए करते हैं ऐसे में इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सोशल मीडिया के बहुत ही आम और पॉपुलर प्लेटफॉर्म है जिनका उपयोग हर कोई कर रहा है।

परंतु आपने कभी ध्यान दिया है कि जब भी आप काम करते हैं और बीच-बीच में आपके मोबाइल के एप्लीकेशन इंस्टाग्राम व्हाट्सएप या कोई दूसरा प्लेटफार्म जिस पर कोई नोटिफिकेशन भेज रहा है।

जिसके कारण आप कंटेंटेंसी नहीं बना पाते हैं और बार-बार बीच में काम छोड़कर नोटिफिकेशन देखने लगते हैं कि किसने Message भेजा है।

इस कारण आपको काफी डिस्टरबेंस होता है और आपका काम भी नहीं हो पता है तो आज का यह लेख आपके लिए आपके लिए काफी फायदेमंद है।

इस लेख में हम Instagram Par Quiet Mode Kaise Lagaye जिससे किआपके मोबाइल में नोटिफिकेशन ना आए इससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी विस्तार से देने जा रहे हैं।

Instagram Par Quiet Mode Kaise Lagaye 2024 – Overview

Article NameInstagram Par Quiet Mode Kaise Lagaye
Article TypeTechnology
Year2024
Download App Click Here
Detailed InformationPlease Read The Article Completely.

Instagram Par Quiet Mode क्या है? 

सबसे पहले आप इस बात को जाने की इंस्टाग्राम का Quiet Mode क्या है यह एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल पर आने वाले इंस्टाग्राम से संबंधित नोटिफिकेशन को कुछ समय के लिए बंद कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम Quiet Mode का उपयोग करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल के इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को ओपन करें।
  • अब आप प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें।
  • इसके बाद राइट साइड में मेनू पर क्लिक करें।
  • इसके बाद सेटिंग में जाकर क्लिक करें ।
  •  अब आपको नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है।
  • Instagram Par Quiet Mode Kaise Lagaye
  • आपके सामने Quiet Mode का बटन दिखाई देगा इसे on करें कितने समय के लिए आप इसे सेलेक्ट करना चाहते हैं उसे choose करें कितने समय के लिए आप इसेचालू रखना चाहते हैंउसे सेलेक्ट कर लें।

Read Aslo – इंस्टाग्राम पर 500 फॉलोअर्स के साथ रोजाना 100 रुपये कमाने का राज़ | instagram se paise kaise kamaye

Quiet Mode कैसे काम करता है?

इंस्टाग्राम पर दिया हुआ क्विट मोड एक ऐसा फीचर है जिसके माध्यम से आप नोटिफिकेशन को बंद कर सकते हैं और सीधे ऑटो रिप्लाई मैसेज कर सकते हैं।

परंतु आपको एक बात पर ध्यान देना होगा कि जब तक आप क्विट मोड को एक्टिवेट करते हैं तब तक आपको इंस्टाग्राम पर किसी भी प्रकार का नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा लेकिन आपकी प्रोफाइल एक्टिविटी स्थिति में किड मोड पर सेट हो जाती है।

जो भी आपका फॉलोअर है उसको इस बात की जानकारी हो जाती है कि वर्तमान में आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं इंस्टाग्राम पर जब भी आपको कोई मैसेज करेगा तो उसे ऑटोमेटिक तौर पर रिप्लाई मिल जाता है कि आप क्यूट मोड इंस्टाग्राम पर जब भी आपको कोई मैसेज करेगा तो उसे ऑटोमेटिक तौर पर रिप्लाई मिल जाता है कि आप quiet mode में हैं।

Read Also –वोट देने पर मिलेगा ₹10000, Election Selfie Contest स्कीम में आज ही पार्टिसिपेट करें

Quiet Mode लगाने के फायदा 

इंस्टाग्राम पर इसे लगाने का सबसे बड़ा फायदा ही है होता है कि जब आप इसे close करेंगे तो जितने भी नोटिफिकेशन और मैसेज आपको भेजे गए थे जब आपको  Quiet Mode में थे तो वह सभी मिल जाते हैं।

और एक फायदा आप को यह है  कि यदि इंस्टाग्राम से आप छोटा ब्रेक लेना चाहते हैं तो आपको इसे install करने की जरूरत नहीं होती है Quiet Mode  के माध्यम सेकुछ देर के लिए आप इसे बंद कर सकते हैं।

Q. Quiet Mode क्या है?

यह एक ऐसा फीचर होता है जिसके माध्यम से नोटिफिकेशन को बंद किया जा सकता है और मैसेज का autoreply दिया जा सकता है.

Q. Quiet Mode कैसे एक्टिवेट करें?

इंस्टाग्राम एप्लीकेशन के प्रोफाइल पेज पर जाकर setting मैं जाएं और नोटिफिकेशन को सेलेक्ट करेंइसमें Quiet Mode दिखाई देगा इसे choose करें.

Q. Quiet Mode को बंद करने पर क्या होगा ?

जैसे ही आप इसे क्लोज करेंगे वह सारे नोटिफिकेशन और मैसेज आपको मिल जाएंगेजो यूजर्स द्वारा क्यूट मोड में आपको दिए गए थे.

Q. Quiet Mode से क्या इंस्टाग्राम से ब्रेक लिया जा सकता है?

जी हां दोस्तों Quiet Mode के माध्यम से आप इंस्टाग्राम से ब्रेक ले सकते हैं

Conclusion – Instagram Par Quiet Mode Kaise Lagaye

आशा करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी यदि इस लेख में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आ रही है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं धन्यवाद.

Scroll to Top