World Cup 2023:सचिन के बाद विराट हैं बेहतर? ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के दावे ने दिलाया बड़ा आलोचना

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

World Cup 2023: भारतीय टीम केलिए बयान बाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्राड हाडिल ने कहा कि टीम इंडिया का स्तर अब ऊंचा हो गया है। विराट कोहली टीम इंडिया के बहुत ही शानदार बल्लेबाज है। और उनके साथ जो भी खिलाड़ी बल्लेबाजी करता है। वह उन्हें बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। इसी कारण उनके साथ हर कोई बल्लेबाजी करने का शौक रखता है।

Read Also –केवल 1 साल में खिचड़ी बेचकर बनी ये लड़की करोड़पति, जानिए कैसे 

World Cup 2023: 

इस बार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन कर रही है। और यदि हम इस टीम के खिलाड़ी विराट कोहली की बात करते हैं। तो यदि उनका ऐसे ही शानदार प्रदर्शन रहा तो हो सकता है। इस बार वह दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब अपने नाम कर लें।

क्योंकि जिस हिसाब से विराट टूर्नामेंट खेल रहे हैं। उन्होंने पहले भी अर्थशतक बनाकर अपनी छाप छोड़ दी है। और इसी वजह से टीम इंडिया का हौसला दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जब भारत का मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था और तीन विकेट गिर चुके थे तब भारतीय टीम के खिलाड़ी विराट कोहली और केएल राहुल ने पार्टनरशिप करते हुए भारत की जीत निश्चित कर दी थी उन्होंने इतनी शानदार तरीके से बल्लेबाजी की जो की काफी सराहनी है।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैचखेल 

जब से विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं। वह लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए माचो में विराट कोहली ने284 मैच खेले हैं। जिसमें से उन्होंने 47 शतक लगाकर 13239 रन बनाए हैं। आपने अक्सर देखा होगा किक्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर के साथ की जाती है।

यह तुलना केवल बातों के आधार पर नहीं की जाती है। यदि सचिन के 100 सड़कों का रिकॉर्ड कोई तोड़ सकता है। तो वह है विराट कोहली इनके शक लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसके कारण सोशल मीडिया और कई प्लेटफॉर्म्स के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को लेकर बहस बाजी करते हैं।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इसी बीच जब फॉक्स चैनल पर एक कमेंट करने उस्मान ख्वाजा से एक प्रश्न पूछ लिया कि विराट कोहली क्या सचिन तेंदुलकर से बेहतर है। तभी वहां पर ऑस्ट्रेलिया की पूर्व विकेट की पर ब्राड हाडिन भी उपस्थित थे।

किसी के जवाब में ख्वाजा ने कहा है। कि वनडे मातु को देखा जाए तो मैं हां कह सकता हूं क्योंकि विराट कोहली के आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो लगभग वह सचिन केपटकन को पार कर रहे हैं।और एक बात यह भी है। कि सचिन तेंदुलकर ने अधिक मैच खेले हैं।

जबकि विराट कोहली ने सचिन के मुकाबले कम मैच ही खेले हैं। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि जब है। क्रिकेट खेल रहे थे तब सचिन एक बेंचमार्क थे परंतु जो विराट कोहली वर्तमान में मैच खेल रहे हैं। वह इतिहास के एक बेहतरीन और शानदार बल्लेबाज बन सकते हैं। जो इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से दर्ज कर सकते हैं।

कंगारू पूर्व विकेटकीपर ब्राड हाडिल ने कहा

इस विकेटकीपर ने टीम इंडिया का स्तर ऊंचा बताया है। और कहां है कि विराट कोहली के साथ जो भी खिलाड़ी खेलता है। वह उन्हें बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं जिस अंदाज मेंटीम इंडिया खेल रही है। हो सकता है। कि वर्ल्ड कप 2023 का खिताब है। अपने नाम कर ले वर्तमान समय में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास बेहतरीन दिशा नियंत्रण अलग-अलग गियर है। 

Read Also –अब आम आदमी को सिर्फ़ एक क्लिक में मिलेगा 4,90,000 रुपये का तुरंत लोन

जो की मैच को अपने हिसाब से बदल सकते हैं। यदि टीम हारने वाली हो तो वह मैच को तेज खेल सकते हैं। और यदि खेल में कभी ऐसी जरूरत हो जाती है। कि उसे धीमा करना पड़े तो वह उसे धीमा भी कर सकते हैं। टीम इंडिया के पास पूरे मैच नियंत्रण करने का जज्बा है।

Scroll to Top