नवरात्रि और दीपावली का मौका है! इस बिजनेस को शुरू करें, और होगी लाखों की आसान कमाई

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Small Business idea : कुछ ही दिनों में बस नवरात्रि और दीपावली आने वाली है सभी लोग इन त्योहारों को बड़ी ही धूमधाम और श्रद्धा के साथ मनाते हैं इसलिए आज इस लेख के माध्यम से हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं।यदि आप इसे शुरू करेंगे तो कुछ ही दिनों में आसानी से हजारों रुपए कमा सकते हैं तो चलिए जानते हैं बिजनेस आइडिया के बारे में

Small Business idea नवरात्रि और दीपावली का त्योहार सभी के जीवन में खुशियां लेकर आता है इस त्यौहार के आने से पहले ही लोग अपने घरों के सामने रंगोली बनाना शुरू कर देते हैं।

नवरात्रि में 9 दिन तक ही लोग घर के सामने तरह-तरह की रंगोलिया बनाते हैं यदि आप रंगोली का बिजनेस शुरू करते हैं तो बहुत कम समय मेंअधिक मुनाफा कमा सकते हैं।

Read Also – TVTV sumo 2024 फिर से मचाएगी धमाल! नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च होगी, रेंज रोवर को छोड़ेगी पीछे

कैसे करें बिजनेस शुरू 

वर्तमान समय में रंगोली का व्यवसाय बहुत तेजी से बढ़ रहा है क्योंकि त्यौहार शुरू हो चुके हैं और बाजार में इसकी मांग भी बढ़ने लगी है आपको केवल सफेद रंग की रंगोली अधिक मात्रा में खरीदनी होगी ।

इसमें आप अपने हिसाब से सभी रंगों को मिलाकर नए रंग बना सकते हैं। बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके तरह-तरह के कलर मार्केट की मांग इस हिसाब के आधार पर रंगोली उपलब्ध होनी चाहिए।

कच्चा माल 

यदि आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आपके पास एक छोटी मशीन होनी चाहिए जिसके द्वारा आप रंगों को मिक्स कर सकेंआपके पास केवल सफेद रंगकी रंगोली होना चाहिए।और आप सभी तरह के कलरों को मिक्सर मशीन से तैयार कर सकते हैं

लागत 

यदि आप इस बिजनेस को शुरू करेंगे तो आपको ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं है केवल 5 ₹10000 खर्च करके ही आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किसी प्रकार की लाइसेंस की भी कोई जरूरत नहीं होती है।

आप अपने घर से भी बिजनेस को शुरू कर सकते हैं परंतु आपको ध्यान देना होगा कि यदि आप इसकी दुकान खोलते हैं तो किसी भीड बाढ़ वाली जगह पर ही खोलें ताकि लोगअधिक मात्रा मेंआपकी दुकान पर आए

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

मुनाफा 

वैसे तो महाराष्ट्रीयन लोग हमेशा ही अपने घर के सामने रंगोली डालते हैं। परंतु बाकी सब लोग त्योहार पर ही इसका अधिक प्रयोग करते हैं ऐसे में त्योहारों का सीजन चल चुका है यदि आप अधिक मात्रा में रंगोली बेच लेते हैं।

तो केवल एक महीने में आप लाखों रुपए आसानी से कमा लेंगे इस बिजनेस को करने में आपको मेहनत करने की ज्यादा जरूरत नहीं हैबिना मेहनत के भी आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। 

Read Also – अपने धंधे को बढ़ाएं और बनें करोड़पति! दीवाली तक पैसा बरसेगा, इन दो टिप्स का आजमाइश करें

ध्यान देने योग्य बातें 

आपकोअपनी रंगोली की क्वालिटी अच्छी रखनी होगीकई लोग रंगों में मिलावट कर देते हैं। जिसके कारण ग्राहकों को उनकी रंगोली पसंद नहीं आती है। और वह रंगोली वापस कर देते हैं इसलिए आपको आपके रंगों की क्वालिटी पर ध्यान देना होगा 

Scroll to Top