Astro: गाड़ी में रखें ये चमत्कारी चीजें, सुरक्षा की दीवार बनेंगी आपकी कार! आने वाले खतरों से बचाने का रामबाण उपाय।

Vastu Tips– जब भी  कोई कार खरीदने के लिए जाता है तो  कार कि सभी फीचर पर पूरा ध्यान देता है और वह कार खरीदते समय संकट से बचने के लिए ब्राह्मण द्वारा बताए गए मुहूर्त और वास्तु शास्त्र की कुछ बातों को भी रखना चाहिए। यदि आप वास्तु शास्त्र के अनुसार गाड़ी में कुछ चीजें रखते हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है।

Car Vastu: जब भी हम अपने घर मेंकोई भी नया सामान या गाड़ी लाते हैं तो भगवान के सामने उसकी पूजा करवाते हैं इसके पीछे हमारा यही उद्देश्य होता है कि हमारा सामान या गाड़ी सभी  दोषों से दूर रहे।

यदि फिर भी आपके वाहन में कोई वास्तु दोष है तो आप वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ नियमों को अपनाकर उसमें  उपस्थित नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करके वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं।

तो आइए जानते हैं कि किन वस्तुओं का उपयोग करके आप अपनी कार में मौजूद नेगेटिव एनर्जी को दूर कर सकते हैं और पॉजिटिव एनर्जी उत्पन्न कर सकते हैं।

भगवान की मूर्ति रखें 

जिस तरह हमारे घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए हम अपने घर में भगवान की मूर्ति का पूजन करते हैं उसी तरह हमें हमारी कार में भी हमेशा भगवान की मूर्ति रखनी चाहिए और कहीं भी सफर शुरू करने से पहले कार में रखी भगवान की मूर्ति को नमन करें और हाथ जोड़े इससे  वास्तु दोष दूर हो जाता है।

आप मूर्ति के साथ भगवान से जुड़ी कुछ चीजें जैसे माता रानी की चुनरी डमरु माला मोर पंख इन सभी चीजों को भी अपनी कार में सामने रख सकते हैं।

प्राकृतिक पत्थर 

कुछ लोगों को आपने देखा होगा कि वह अपनी कार में डैशबोर्ड की जगह प्राकृतिक पत्थर का इस्तेमाल करते हैं यह बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होता है क्योंकि वास्तुशास्त्र में से बहुत ही शुभ माना जाता है और यह बहुत ही महत्वपूर्ण होता है।

क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार यह प्राकृतिक पत्थर पृथ्वी तत्व से मजबूत संबंध स्थापित करता है और आपकी गाड़ी को हमेशा सुरक्षित रखता है।

काला कछुआ 

यदि आप अपनी गाड़ी में काला कछुआ रखते हैं तो यह वास्तु शास्त्र के अनुसार काफी शुभ माना जाता है इससे आपकी गाड़ी की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और कार में पॉजिटिव एनर्जी बढ़ने लगती है।

पानी की बोतल 

कहीं भी सफर शुरू करने से पहले सभी लोग अपने साल पानी को हमेशा कार में रखते ही हैं इसका भी वास्तु शास्त्र के अनुसार अपना ही एक महत्व होता है यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार बात की जाए तो पानी की बोतल का भी काफी फायदा होता है।

यह आपके दिमाग को मजबूत करता है जिससे कि व्यक्ति किसी संकट में पड़ने पर सही फैसला ले सकता है इसलिए कहीं भी सफर में जाने से पहले पानी की बोतल हैं हमेशा अपने साथ रखनी चाहिए।

सेंधा नमक 

जब भी आओ रात में सफर करते हैं तो सड़क दुर्घटना से बचने के लिए आपको अपनी सीट के नीचे एक  पेपर में थोड़ा-सा सेंधा नमक जरूर रखना चाहिए यदि आपके घर में सेंधा नमक नहीं है तो आप बैंकिंग सोडा भी रख सकते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी मान्यता है कि यदि आप अपनी कार में सेंधा नमक रखते हैं तो कार में रहने वाली सभी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है और आप पर आने वाला संकट दूर होकर पॉजिटिव एनर्जी में बदल जाता है।

Scroll to Top