Back Tanning: बैकलेस पहनने में हो रही है कॉन्फिडेंस की कमी? पीठ के कालेपन को भगाएं और पाएं चमकदार त्वचा, जानिए कैसे!

How To Get Flawless Back: अधिकतर आपने देखा होगा कि महिलाओं को बैक रिवीलिंग ड्रेस पहनना काफी पसंद होता है और यह फैशन का जमाना है जिसमें अधिकतर महिलाओं की ऐसी ख्वाइश होती है.

परंतु इसके लिए यह भी जरूरी है कि आप अपनी पीठ की ट्रेनिंग को दूर करें क्योंकि यदि आपकी पीठ काली दिखेगी और आप बैक रिवीलिंग ड्रेस का उपयोग करेंगे तो अच्छा नहीं लगेगा तो आइए जानते हैं कि कैसे अपनी पीठ को गोरा बनाएं.

How To Remove Back Tanning : आपकी पीठ में बहुत ज्यादा गंदगी और कालापन जम जाए तो पूरा शरीर काला काला दिखने लगता है अधिकतर आपने किसी भी पार्टी या शादी में देखा होगा कि महिलाएं हो या लड़कियां शादी में बैकलेस ड्रेस पहनना पसंद करती है जिससे कि उनकी खूबसूरती और निखर कर आए लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी पीठ की गंदगी को साफ करें क्योंकि पीठ पर जरूरत से ज्यादा टनिंग और कालापन आ जाता है  जिसके कारण आप बैकलेस ड्रेस पहनने में काफी हिचकी चाहती हैं तो आइए जानते हैं इसलिए के माध्यम से कि आप अपनी पीठ की  टैनिंग कैसे दूर कर सकती हैं हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिनके माध्यम से आप अपनी पीठ को गोरा कर सकती हैं

जानिए पीठ का कालापन कैसे दूर करें 

बेसन और हल्दी का पेस्ट बनाएं : आपने अधिकतर देखा होगा कि चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए बेसन और हल्दी काफी मददगार साबित होते हैं यदि यही नुक्सा आप अपनी पीठ के लिए आजमाते हैं तो आपके लिए काफी मददगार होगा.

इसके लिएआपको एक कटोरी में दही और बेसन को मिक्स कर लेना है और इसमें थोड़ी सी टरमरिक भी डाल लेनी है और जैसे ही यह पेस्ट तैयार हो जाएगा आपको अपनी पीठ पर इसे 15 से 20 मिनट तक लगा कर रखना है.

ऐसा आपको रेगुलर करना है तो मात्र 1 हफ्ते में आपको इसका असर दिखने लगेगा और आपकी पीठ इतनी गोरी और सुंदर दिखने लगेगी जिससे कि आप बैकलेस ड्रेस पहनना आसानी से पसंद करने लगेंगे और किसी भी प्रकार की  टैनिंगभी नहीं रहेगी.

ग्लिसरीन और दूध को मिलाकर लगाएं: यदि आप किसी बॉलीवुड हीरोइन की तरह नॉर्मल और शाइनी चमकदार स्किन प्राप्त करना चाहते हैं तो दूध में ग्लिसरीन को मिलाकर लगाएं आपको कच्चा दूध लेना है थोड़ा सा एक कटोरी में और उसमें ग्लिसरीन की कुछ बूंदे डालनी है उसके साथ ही आप चाहे तो नींबू का रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके बाद इस मिश्रण को आप अपनी पीठ पर 15 से 20 मिनट लगाकर छोड़ दें उसके बाद हल्की गुनगुने पानी से अपनी पीठ को भूलने आपकी पीठ पर ऐसा निखार आएगा जैसा आपने कभी सोचा भी नहीं होगा सारी गंदगी तो दूर हो ही जाएगी साथ ही आपकी पीठ का कलर भी उधर आएगा.

पपीते का इस्तेमाल करे: पपीता हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है पर क्या आप जानते हैं यह हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है इसी कारण स्किन केयर प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल किया जाता है आप पपीते को कद्दूकस करके उसमें दही और ots के पाउडर को अच्छे से मिला ले.

इसे अपनी पीठ पर कुछ देर लगा रहने दें सूख जाने के बाद हल्की गुनगुने पानी से आप अपनी पीठ को साफ कर लें ऐसा करने से आपकी पीठ का कालापन आसानी से चला जाता है यदि आप चाहे तो केवल पपीते को अपनी पीठ पर कद्दूकस करके लगा सकते हैं यह भी आपकी पीठ के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.

Scroll to Top