Ladli bahana aawas yojana ki pahli kist किस्त में मिलेंगे 25 हजार रुपए जल्दी करें आवेदन 

Ladli bahana aawas yojana ki pahli kist : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम लाडली बहन आवास योजना से जुड़ी हुई शानदार खबर लेकर आए हैं वैसे तो लाडली आवास योजना की कई तरह की खबरें सामने आ रही है जो बहाने लाडली बहन आवास योजना के अंतर्गत आवेदन कर चुकी हैं और बेसब्री से पहली किस्त का इंतजार कर रही है। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

उनका इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस तरह मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा योजनाओं का संचालन किया जा रहा था ठीक उसी तरह नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी हर योजना का लाभ लगातार देने वाले हैं।

लाडली बहन आवास योजना के माध्यम से जिन बहनों को लाभ मिलने वाला है बहुत जल्द वेरिफिकेशन के बाद उनके अकाउंट में ₹25000 ट्रांसफर कर दिए जाएंगे जिससे कि वह अपने सपनों का महल जल्द से जल्द बना सके।

Read Also –सरकार का धमाका फिर से फ्री मोबाइल बाँटने का ऐलान जाने किन लोगों को मिलेगा लाभ, पढ़े पूरी खबर 

जाने लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त इस दिन होगी जारी

प्रदेश में रहने वाली लाखों महिलाओं को लाडली बहन आवास योजना लाभ दिया जाना है परंतु पहले उनके आवास का वेरिफिकेशन किया जाएगा उसके बाद वेरिफिकेशन के आधार पर ही उनके अकाउंट में योजना से जुड़ी हुई राशि ट्रांसफर की जाएगी परंतु इस योजना पर बहुत तेजी से सरकार द्वारा काम किया जा रहा है और जल्द से जल्द पैसे बहनों के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे है।

Read Also –Balika Durasth Shiksha Yojana : नई योजना जारी सरकार दे रही है बालिका की पढ़ाई के पूरे पैसे जल्दी आवेदन करें 

केवल इन महिलाओं को मिलेगा लाडली बहना आवास योजना का पैसा 

दोस्तों सभी बहनों को इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा जो बहाने पत्र होगी केवल उन्हीं को इस योजना के माध्यम से लाभ मिलने वाला है यदि किसी बहन के पास पहले से पक्का मकान उपलब्ध है तो वह इस योजना के लिए पत्र नहीं मानी जाएगी केवल जिनके पास पक्का मकान नहीं है उन्हें इस योजना के माध्यम से पैसा दिया जाएगा।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इस योजना के अंतर्गत कितने रुपए दिए जाएंगे।

जिन बहनों ने इस योजना के लिए आवेदन कर दिया है अक्सर उनके मन मेंयही बात आती है कि कितने रुपए इस योजना के माध्यम से हमें मिलेंगे तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस योजना के माध्यम से आपको सरकार द्वारा ₹200000 की आर्थिक मदद दी जाएगी पहली किस्त आपको ₹25000 और दूसरी किस्त में ₹40000 ट्रांसफर किए जाएंगे।

इस तरह से देखें आप अपना पेमेंट स्टेटस

Read Also –हिमाचल प्रदेश बेटी है अनमोल योजना 2024 : बेटियों को हर महीने मिलेगे 10 हजार रुपये जानिए कैसे करें आवेदन

  • जैसे ही आवास योजना से जुड़ी हुई पहली किस्त जारी हो जाएगी तो आप योजना की राशि ऑनलाइन माध्यम से घर बैठकर ही चेक कर सकते हैं।
  • इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको इसके होम पेज पर stake होल्डर का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इसको चुनते ही आपके सामने कुछ और भी ऑप्शन दिखाई देंगे जैसे की iay/pmayg पर क्लिक करना है।
  • आपके सामने एक नया पेज खुलेगा और आपसे रजिस्ट्रेशन नंबर मांगा जाएगा।
  • रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • इस तरह आपके सामने लाडली बहन आवास योजना का स्टेटस खुल जाएगा और आप अपनी स्थिति को देख सकते हैं और पेमेंट चेक कर सकते हैं। 
Scroll to Top