Ladli Bahna Yojana 10th Installment Update : CM का बड़ा ऐलान अब लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त 1 मार्च को ट्रांसफर की जाएगी

Ladli Bahna Yojana 10th Installment Update : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको लाडली बहन योजना से जुड़ी हुई एक नई बड़ी खबर देने जा रहे हैं लाडली बहन योजना किस्त को लेकर मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक बड़ा फैसला ले लिया है यदि आप इस फैसले के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। 

Ladli Bahna Yojana 10th Installment Update : आप सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिएएक नई सौगात के रूप में लाडली बहन योजना को प्रारंभ किया गया था।

 इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश की एक करोड़ 32 लाख महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है जिसके माध्यम से महिलाओं के खाते में नौ किस्त सफलता पूर्वक डाली जा चुकी है आप सभी जानते हैं कि इस योजना के माध्यम से सरकार महिलाओं को 10 तारीख के दिन अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करती है।

मध्य प्रदेश चुनाव का रिजल्ट आने के पश्चात जब नए मुख्यमंत्री ने कार्यभार संभाला तो इस योजना को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठे थे कि कहीं इस योजना को बंद ना कर दिया जाए परंतु मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि इस योजना का लाभ मध्य प्रदेश की महिलाओं को निरंतर मिलेगा लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा इस योजना में एक बड़ा बदलाव किया गया है तो चलिए जानते हैं उसे बड़े फैसले के बारे में।

Read Also –Gopal Credit Card Yojana 2024 : 1 लाख रुपए का लोन सरकार दे रही है राजस्थान के नागरिकों को जानिए कैसे 

प्रतिमाह राशि कितनी मिलती है 

आप सभी जानते हैं की मध्य प्रदेश में जब लाडली बहन योजना प्रारंभ की गई थी तो पहले ₹1000 दिए जा रहे थे परंतु रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया है।

असल में सरकार ने इस राशि को बढ़ाने को लेकर किसी प्रकार का कोई फैसला नहीं लिया है फिलहाल महिलाओं को 1250 रुपए ही इस योजना के माध्यम से दिया जाएगा तो चलिए जानते हैं कि आखिर सरकार द्वारा फैसला क्या लिया गया है। 

सीएम डॉ यादव ने किस्त को लेकर लिया बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 21 फरवरी मंगलवार के दिन बालाघाट दौरा किया था यहां पर उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लाडली बहन योजना से जुड़ी हुई एक बड़ी बात कही मुख्यमंत्री द्वारा बताया गया कि मार्च में बहुत से त्योहार आ रहे हैं जैसे की होली शिवरात्रि जिसके कारण बहनों को पैसों की जरूरत होगी इस कारण लाडली बहन योजना की राशि बहनों के अकाउंट में 1 मार्च को डाली जाएगी। 

सीएम डॉ यादव–योजना बंद नहीं की जाएगी

जब मुख्यमंत्री बालाघाट की रेंजर कॉलेज पहुंचे तो उन्होंने वहां पर एक सभा को संबोधित किया साथ उन्होंने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि मध्य प्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना लाडली बहन योजना और जितनी भी कन्यादान योजनाएं चलाई जा रही है उन सब का निरंतर संचालन किया जाएगा।

कई विपक्ष के नेताओं ने योजना से संबंधित प्रश्न किया और कहा कि इतना पैसा सरकार कहां से लाएगा तब मुख्यमंत्री ने कहा है कि भाजपा सरकार द्वारा किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा भारत का प्रधानमंत्री एक सेवक है। 

Read Also –Wildlife Institute of India Vacancy : भारतीय वन्यजीव संस्थान में 10वी पास के लिए बंपर भर्ती जाने पूरी जानकारी 

हम भारत के विकास के कार्यों में लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे और सभी योजनाओं का निरंतर लाभ भी देंगे बालाघाट में सीएम ने 761. 54 करोड रुपए का लाभ देकर लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम को पूरा किया।

डॉ यादव ने सभा के दौरान यह भी कहा

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रेंजर कॉलेज में सभा को संबोधित करते हुए इस बात को भी बताया कि जब भारत में मनमोहन सिंह की सरकार थी तो सैनिकों के सर से फुटबॉल खेलने की बात कही जाती थी इस कारण देश में सैनिकों का सम्मान भी कम होने लगा था। 

लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत और सशक्त सरकार है तब जाकर सैनिक जैसे को तैसे का जवाब देते हुए सर्जिकल स्ट्राइक कर रहे हैं जो की एक मजबूत कम है भाजपा सरकार के कार्यकर्ता सच्चे देशभक्त की तरह काम करते हैं पार्टी से जो लोग भी जुड़े हैं वह अपने काम को छोटा या बड़ा नहीं मानते हैं लोग जैसा बोलेंगे वैसा ही पाएंगे।

भाजपा सरकार हर एक कार्यकर्ता को उतना ही महत्व देती है जितना की एक बड़ा नेता पार्टी में कार्यकर्ता है हमारी पार्टी जन कल्याण की भावना से देश में काम कर रही है और बहुत जल्द भारत में तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

लाड़ली बहना योजना में नए नाम कब जोड़े जाएंगे

Read Also –Mukhyamantri Jal Swavlamban Yojana 2024 : अब राज्य की पानी की समस्या होगी खत्म जानें कैसे

आप सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश सरकार में लाडली बहन योजना को विधानसभा चुनाव के पहले  प्रारंभ किया था परंतु जब से अभी तक दो चरणों में ही प्रक्रिया पूरी हुई है उम्मीद बताई जा रही है कि जो बहाने इस योजना का लाभ लेने से वंचित रह गई है बहुत जल्द उनका पंजीयन शुरू किया जाएगा लेकिन फिलहाल ऑफिशियल तौर पर इस योजना से जुड़ी हुई किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गई है हो सकता है कि लोग सभा चुनाव के बाद इस योजनाके लिए कोई नया कदम उठाया जाए।

Scroll to Top