Ladli Behna Yojana : 9वीं किस्त और आवास योजना की पहली किस्त दोनों एक साथ आएगी

Ladli Behna Yojana : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम लाडली बहना योजना से जुड़ी हुई एक नई अपडेट लेकर आए हैं आप सभी इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं कि 10 फरवरी को लाडली बहन योजना के माध्यम से सभी बहनों के अकाउंट में सरकार द्वारा नवीन किस्त ट्रांसफर की जाएगी।

एक नई अपडेट के अनुसार इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार द्वारा Ladli Behna Yojana की पहली किस्त और लाडली बहना आवास योजना की प्रथम किस्त सरकार द्वारा एक साथ ट्रांसफर की जा रही है इस लेटेस्ट खबर को जानने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Read Also –Patanjali Sim Card 2024 : भारत में धमाल मचा रहा है मिलेगा 1 साल तक बिलकुल FREE रिचार्ज 

Ladli Behna Yojana | Overview

Name of the ArticleLadli Behna Yojana
Type of ArticleSarkari Yojana
Name of the StateMadhay Pradesh
9th Installment10 February 2024
Official Websitecmladlibahna.mp.gov.in
Detailed InformationPlease Read the Article Completely

दोस्तों आप सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहनों को आत्मनिर्भर और मजबूत बनाने के लिए लाडली बहना योजना का प्रारंभ किया गया वहीं लाडली आवास योजना का मुख्य उद्देश्य यह है कि महिलाओं को पक्का मकान उपलब्ध कराया जाए। 

इन दोनों योजनाओं की किस्त सरकार द्वारा एक साथ ट्रांसफर करने की खुशखबरी प्राप्त हो रही है हो सकता है कि 10 फरवरी को डॉक्टर मोहन यादव जी द्वारा Ladli Behna awas yojana की प्रथम किस्त ट्रांसफर कर दी जाए।

जल्द सभी महिलाओं के खाते मे आने वाले हैं ₹3000

Ladli Behna Yojana : मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की सभी लाडली बहनों की अकाउंट में हर महीने 1250 रुपए ट्रांसफर किए जा रहे हैं इसी कड़ी में सरकार द्वारा अब लाडली बहना आवास योजना की पहली लिस्ट भी जारी कर दी गई है और नई अपडेट के आधार पर उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार द्वारा 10 फरवरी को महिलाओं को लाडली बहन आवास योजना की प्रथम किस्त डाली जाएगी। 

Ladli Behna Yojana 9वीं किस्त

सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश की सभी बहनों को 8 किस्त मिल चुकी है अब नवीन किस्त का बेसब्री से बहनों द्वारा इंतजार किया जा रहा है उनकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार द्वारा 10 फरवरी 2024 को 9वीं किस्त ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Read Also –Free Mobile Yojana Update 2024 : महिलाओं के लिए फिर से खुशखबरी फ्री मोबाइल योजना में आई नई अपडेट जल्दी देखें

महिलाओं के अकाउंट में नवीन किस्त डीबीटी माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी यदि आपने अपने अकाउंट में डीबीटी को एक्टिव नहीं करवाया है तो आप इस योजना का लाभ लेने से वंचित रह सकती हैं कई लाडली बहनों को इस योजना का लाभ मिलना बंद हो गया है क्योंकि उनका बैंक में डीबीटी बंद हो चुका है अगर आप भी Ladli Behna Yojana का लाभ ले रही थी और अचानक पैसा मिलना बंद हो गया है तो अकाउंट में डीबीटी जरूर चेक करें। 

लाड़ली बहना आवास योजना प्रथम किस्त

सरकार द्वारा बहुत जल्द लाडली बहना आवास योजना की प्रथम किस्त ट्रांसफर करने की तैयारी हो चुकी है सरकार द्वारा फिलहाल लाडली बहन आवास योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर लिस्ट जारी की गई है जिन बहनों के अकाउंट में पहली किस्त ट्रांसफर होगी उन सभी की नाम उसे लिस्ट में देखने को मिलेंगे।

लाडली बहन आवास योजना का लाभ केवल उन्हीं को दिया जाएगा जिनके पास रहने के लिए पक्का मकान या कैमरा नहीं है परंतु जिन बहनों ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ ले लिया है उन्हें इस योजना के माध्यम सेलाभ नहीं दिया जाएगा साथ ही जो बहाने ऐसे परिवार से आती है जिसकी मासिक आय ₹12000 से कम होती है वह भी लाडली बहना आवास योजना के लिए पत्र मानी जाएगी।

सभी लाड़ली बहनों ने की 2 बड़ी गलतियाँ आवास योजना में

लाडली बहन आवास योजना की प्रथम किस्त बहुत जल्द बहनों के अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी इसी के साथ हम आपको बता देते हैं कि लाडली बहना योजना का पैसा भी बहनों के अकाउंट में 10 फरवरी 2024 को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Read Also –GST New Rule : 1 मार्च से GST में बड़ा बदलाव दुकानदारों को जरूरी ये काम करना होगा नहीं तो होगा भारी नुकसान 

आवास योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना होगा कि लाडली बहाने आवास योजना से जुड़ी हुई सभी शर्तों का पालन करें नहीं तो उनका नाम इस योजना से रिजेक्ट कर दिया जाएगा और आवास योजना से मिलने वाला लाभ उन्हें नहीं दिया जाएगा। 

Scroll to Top