Ladli Behna Yojana 3rd Round Date : लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की तारीख आज घोषित हो सकती है

Ladli Behna Yojana 3rd Round Date : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको लाडली बहन योजना की तीसरे चरण से जुड़ी हुई एक शानदार खबर देने जा रहे हैं लाडली बहन योजना के माध्यम से तीसरी चरण की किस्त सभी बहनों के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई है। 

आप सभी जानते हैं की लाडली बहन योजना का शुभारंभ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया था जिसके माध्यम से सभी बहनों को 1250 रुपए सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं परंतु आप सभी की जानकारी के लिए बता देगी आठवीं किस्त का पैसा उन सभी बहनों के अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

जिनका नाम नहीं लिस्ट में शामिल किया गया है और जितनी भी अपात्र बहने थी उनका नाम लाडली बहन योजना की लिस्ट से हटा दिया गया है यदि आप जानना चाहते हैं कि किन-किन बहनों के अकाउंट में आठवीं किस्त ट्रांसफर की गई है तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Read Also –Free Silai Machine Yojana 2024 : महिलाओं के लिए खुशखबरी सरकार दे रही है फ्री में सिलाई मशीन जानिए आवेदन कैसे भरें  

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की तारीख 

मध्य प्रदेश के चुनाव नतीजे के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर वर्तमान में में डॉक्टर मोहन यादव जी आ गए हैं और पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा प्रारंभ की गई लाडली बहन योजना को वह अब लगातार 5 सालों तक चलने वाले हैं और मुख्यमंत्री द्वारा इस बात की भी घोषणा की गई है कि जो बहाने इस योजना का लाभ लेने से वंचित रह गई है। 

उनके लिए जल्द से जल्द तीसरा चरण प्रारंभ किया जाएगा कुछ सूत्रों के अनुसार इस बात की खबर मिल रही है कि बहुत जल्द तीसरा चरण प्रारंभ किया जाएगा क्योंकि नए मुख्यमंत्री द्वारा तीसरे चरण की तारीख निश्चित करने वाले हैं और आठवीं किस्त सभी बहनों के अकाउंट में ट्रांसफर की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की इच्छा के आधार पर 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण पर आधारित कार्यक्रमों को आयोजित किया जाएगा इस अवसर परदेश और प्रदेश की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और इसी बीच लाडली बहन योजना के तीसरे चरण की डेट भी फिक्स की जा सकती है।

Read Also –SBI Pension Seva Portal 2024 : ऑनलाइन पेंशनर पंजीकरण करे

10 से 15 जनवरी के बीच महिलाओं को आठ निर्भर बनाने के लिए जितने भी कार्यक्रमों को आयोजित किया जाएगा उन सभी की जानकारी इस वेबसाइट के माध्यम से आपको हम देते रहेंगे इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें।

लाडली बहनों का इंतजार होगा खत्म

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभ की गई लाडली बहन योजना का लाभ लेने से जो बहाने वंचित रह गई है उन्हें अब जल्द से जल्द लाभ दिया जाएगा क्योंकि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ जाने के कारण कई बहनें इस योजना के लिए तीसरे चरण में आवेदन फॉर्म नहीं भर सकी है। 

परंतु 10 से 15 जनवरी तक महिलाओं के लिए कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा इसी बीच में मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी द्वारा तीसरे चरण की तारीख भी घोषित कर दी जाएगी जो बहाने इस योजना में आवेदन फॉर्म नहीं भर पाई हैं वह आसानी से आवेदन भर सकेंगे। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

8 वीं किस्त में कितनी राशि ट्रांसफर की गई

लाडली बहन योजना की लिस्ट में जिन महिलाओं को शामिल किया गया है उनके अकाउंट में 1250 रुपए ट्रांसफर कर दिए जाएंगे परंतु आपको ध्यान देना होगा कि जिनके बैंक अकाउंट में डीबीटी प्रक्रिया चालू है उन्हें ही इस योजना के माध्यम से लाभ दिया जाएगा इसलिए आप अपने बैंक अकाउंट में डीबीटी जरूर चालू करवा और जिनका डीबीटी चालू नहीं है उन्हें यह राशि नहीं दी जाएगी।

Read Also –Bihar Mukhyamantri Udyami Yojana 2024 : अब व्यापारियों को उद्योग स्थापित करने पर मिलेंगे 10 लाख रुपए ऐसे करे आवेदन 

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक परमहिलाओं की फोटो को शेयर करते हुए अपने पोस्ट में लिखा है कि10 तारीख आने वाली है एक बार फिर से सभी बहनों को खुशियों की किस्त मिलने वाली है और जिन मीना ने अभी तक लाडली बहन योजना के लिए आवेदन नहीं किया है उन्हें लाडली बहन योजना के लिए आवेदन फार्म भी दिया जाएगा।

Scroll to Top