मुख्यमंत्री द्वारा घोषित लाडली बहन योजना की तीसरा चरण की बड़ी खुशखबरी, जल्द करें आवेदन और पाएं फायदा

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

ladli behna yojana 3rd round News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बहनों के हित के लिए समय-समय पर नई-नई योजनाओं को प्रारंभ किया है जिससे कि प्रदेश में रहने वाली सभी वर्ग की बहने आत्मनिर्भर बन सके मध्य प्रदेश में रहने वाली सभी 23 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को राज्य सरकार की ओर से ₹1000 हर महीने दिए जा रहे हैं.

अभी तक  बहनों के खाते में ₹5500 डाल दिए गए हैं अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि तीसरे चरण के लिए कब से बहाने आवेदन भर सकेंगे.

Read Also – pm awas yojana apply kaise kare

लाडली बहन योजना तीसरा चरण कब प्रारंभ होगा (ladli behna yojana 3rd round News in hindi)

सरकार द्वारा चलाई गई लाडली बहन योजना का लाभ लेने में जो भी बहन वंचित रह गई है उन्हें इस योजना का लाभ देने के लिए सरकार ने फॉर्म भरने शुरू कर दिए थे.

परंतु अब चुनाव बहुत निकट आ गया है और आचार संहिता लग जाने के का रण जो बहने इस योजना का लाभ नहीं ले पाई है.

उन्हें अब थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा सरकार द्वारा बहनों के खाते मे पांच किस्त डाल चुकी है पहली किस्त में सभी को ₹1000 रुपए दिए गए थे परंतु मुख्यमंत्री ने बहनों को रक्षाबंधन पर उपहार स्वरूप में पांचवी किस्त से 1250 रुपए कर दिए हैं अब छठवीं किस्त 10 नवंबर को बहनों की खाते में डाल दी जाएगी.

Read Also – Antyodaya Anna Yojana in hindi

मध्यप्रदेश में आचार संहिता लागू 

लाडली बहन योजना के फॉर्म भरना अभी शुरू नहीं होंगे क्योंकि विधानसभा चुनाव की तारीख आ गई है और अब राज्य में आचार संहिता लागू हो चुकी है चुनाव होने के बाद ही अब तीसरे चरण के फॉर्म भरना शुरू होंगे.

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

मुख्यमंत्री ने लाडली बहन योजना तीसरे चरण के लिए घोषणा की

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि चुनाव आने के कारण तीसरा चरण स्थगित करना पड़ा अब चुनाव होने के बाद जैसे ही बीजेपी की सरकार प्रदेश में आएगी इसके बाद तीसरे चरण के फॉर्म भरने शुरू हो जाएंगे और इस बार 21 वर्ष कि अविवाहित बेटियों को भी इसी योजना का लाभ दिया जाएगा.

Read Also – Ladli Behna Yojana Payment kaise Check kare

लाडली बहन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है क्या करें 

  • जिस बहन के खाते में लाडली बहन योजना की किस्त नहीं आई है वह भुगतान राशि को चेक करें. 
  • इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन की सही से जानकारी ले.
  • यदि बहनों का पर्सनल अकाउंट नहीं है तो उन्हें इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा.
  • बहनों को अकाउंट में जाकर पता करना चाहिए कि उनका अकाउंट डीबीटी एक्टिव है कि नहीं हो सकता है इसी कारण उनका पैसा ना आ रहा हूं.

Read Also – PM Kisan E-KYC Update Online

लाडली बहन योजना पोर्टल (ladli behna yojana Portal)

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहन योजना को प्रारंभ करने के बाद महिलाओं के लिए रसोई गैस सिलेंडर बहुत ही कम कीमत  ₹450में देने की योजना बनाई है इसके अलावा उन्होंने बहन आवास योजना को भी प्रारंभ किया है.

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

लाडली बहन योजना के माध्यम से प्रदेश सरकार ने एक करोड़ 31 लाख रुपए बहनों के खाते में ट्रांसफर कर दिए हैं. उम्मीद है आपको लाडली बहन योजना तीसरे चरण की जानकारी को पढ़कर अच्छा लगा हो यदि आप इस योजना के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें. 

Scroll to Top