तीसरे चरण में आई धमाकेदार खबर यह महिलाएं कर सकेंगी आवेदन, जल्दी देखें यह अद्भुत मौका

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

ladli behna yojana 3rd round Updates: मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना का लाभ लेने से कई बहन है वंचित रह गई हैक्योंकि बहन योजना में आवेदन नहीं कर पाई हैइस कारण वह तीसरे चरणके आवेदन फार्म का इंतजार कर रही है.

तो हम आपको बताने जा रहे हैं कितीसरे चरण में ऐसी कौन-कौन सी बहने हैं जो आवेदन कर सकती है और आवेदन करने के लिए क्या-क्या पत्रताएं होनी चाहिएबहनों को तीसरे चरण में आवेदन करने से पहले कुछ बातों की जानकारी होनी चाहिए जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

लाडली बहन योजना का तीसरा चरण कब से शुरू होगा (ladli behna yojana 3rd round Updates)

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें की बहन योजना का तीसरा चरण अभी ऑफिशियल तौर परघोषित नहीं किया गया हैमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस बात की पुष्टि की है कि दोबारा से जब मध्य प्रदेश मेंलाडली बहन योजना के फॉर्म भरे जाएंगे.

लेकिन इस बात काकोई भरोसा नहीं है मध्य प्रदेश में कौन सी सरकार जीतने वाली है इस बात का निर्णय 17 नवंबर के बाद ही हो पाएगा यदि भाजपा सरकार पुणे आती है तभी लाडली बहन योजना का तीसराचरण शुरू हो पाएगा और बहनों को इस योजना का लाभ मिल पाएगा.

Read Also – मोहम्मद सिराज ने मचाया तहलका, एक ही ओवर में 5 OUT

लाडली बहन योजना का फॉर्म कौन-कौन भर सकता है

  • जो भी बहाने इस योजना का लाभ लेना चाहती हैं वह मध्य प्रदेश की मूल निवासी होना चाहिए.
  • बहनों की उम्र 21 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम होनी चाहिए.
  • जिन बेटियों की उम्र 21 साल से अधिक हो गई है और उनकी शादी नहीं हो पाई हैउन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा.
  • मध्य प्रदेश मेंचुनाव नजदीक आ जाने के कारण आचार्य संहिता लागू हो चुकी है जैसे ही चुनाव प्रक्रिया पूरी होगी तीसरे चरण के फॉर्म भरने शुरू हो जाएंगे.
  • पहले और दूसरे चरण में लाडली बहन योजना के लिए फॉर्म नहीं भर पाई है मैं तीसरे चरण में फॉर्म भर सकेंगे.
  • कई बहनें हैं जिनका फॉर्म तो भर चुका है बैंक डीबीटीपर आधार कार्ड लिंक ना होने के कारणलाडली बहन का लाभ नहीं मिल पा रहा है.
  • लाडली बहन योजना की पांच किस्ते डाल चुकी है जिसके अंतर्गत बहनों को ₹5500 दिए जा चुके हैं और छठवीं किस्त में 1250 रुपए फिर से दिए जाएंगे.
  • पांचवी किस्त डालने के दौरान ही मुख्यमंत्री ने घोषणा कर दी थी की छठवीं किस्तबहनों के खाते में चुनाव के समय दी जाएगी.

Read Also – रिजर्व-डे पर भी भविष्यवाणी! IND-PAK मैच से फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी

ladli behna yojana कैसे करें आवेदन ?  

मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के लिए फॉर्म भरना चाहती है तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है सरकार द्वारा पुनः कैंप लगाकर तीसरे चरण के आवेदन फार्म भरे जाएंगे.

हम आपको बता दें कि तीसरे चरण की आवेदन तारीख अभी निश्चित नहीं की गई है चुनाव हो जाने के बाद ही तीसरे चरण की प्रक्रिया की तारीख घोषित की जाएगी. 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

उम्मीद करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा दिए जानकारी से आप खुश होंगे इसी प्रकार और भी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करें और ऐसा भी जानकारी आप अपने मित्रों को जरुर शेयर करें धन्यवाद.

Read Also – आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में होगी बड़ी बदलाव, Playing 11 में इन प्लेयर्स को मिलेगा गोल्डन चांस

 

Scroll to Top