Ladli Behna Yojana : लाडली बहना योजना में बड़ा बदलाव फरवरी से हर बहन को मिलेगे 1500 रूपए 

Ladli Behna Yojana : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको लाडली बहन योजना से जुड़ी हुई शानदार खबर लेकर आए हैं आप सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा Ladli Behna Yojana के माध्यम से 1250 रुपए हर महीने बहनों को दिए जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि सरकार द्वारा अब जल्द से जल्द इस राशि को बढ़ा दिया जाएगा। 

आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है तो बिल्कुल ऐसा ही होने वाला है अब जल्दी से जल्दी लाडली बहन योजना की किस्त बढ़ा दी जाएगी और साथ ही 9 भी किस्त 10 तारीख को बहनों के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Read Also –Kendriya Vidyalaya Vacancy 2024 : केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा के नौकरी पाने का शानदार मौका आवेदन शुरू जल्दी करेंआवेदन  

Ladli Behna Yojana | Overview 

Name of the  ArticleLadli Behna Yojana 
Type of ArticleSarkari Yojana
Detailed Information Please Read The Article Completely.
official websiteClick here

₹1000 से बढ़कर किए 1250 रुपए 

मध्य प्रदेश सरकार की पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा Ladli Behna Yojana प्रारंभ की गई थी शुरुआत में इस योजना के माध्यम से ₹1000 लाडली बहनों को दिया जा रहा था लेकिन रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस योजना की राशि को बढ़ाकर ₹1250 प्रति माह कर दिया गया है।

और सरकार द्वारा इस बात की घोषणा कर दी गई थी कि इस योजना की राशि को धीरे-धीरे बढ़कर ₹3000 कर दिया जाएगा अब देखना यह होगा कि विधानसभा चुनाव के पश्चात मध्य प्रदेश की बागडोर नए मुख्यमंत्री के हाथों में आ गई है अब वह लाडली बहनों को कब खुशखबरी देंगे इस राशि को बढ़ाने की।

अब फरवरी से मिल सकते हैं 1500

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही Ladli Behna Yojana की राशि को बढ़ाकर ₹1500 कर दिया जाएगा इस योजना के माध्यम से लाडली बहाने आठ किस्त प्राप्त कर चुकी है और जल्द से जल्द 10 फरवरी 2024 को लाडली बहन योजना की नवीन किस्त बहनों के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

कुछ सूत्रों के आधार पर यह अपडेट मिल रही है कि इस राशि को बढ़ाकर ₹1500 कर दिया जाएगा हो सकता है कि 10 फरवरी को बहाने के अकाउंट में सरकार द्वारा ₹1500 ट्रांसफर किए जाएं फिलहाल इस बात की कोई जानकारी ऑफिशियल तौर पर नहीं दी गई है।

3000 रूपए प्रतिमाह पहुंचेगी योजना की राशि

Ladli Behna Yojana महिलाओं से जुड़ी हुई एक बहुत ही शानदार योजना है जिसका लाभ मध्यप्रदेश की एक करोड़ 32 लाख महिलाएं ले रही है इस योजना के माध्यम से बहनों को 1250 रुपए हर महीने दिए जा रहे हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि बहुत जल्द सरकार द्वारा यह राशि बढ़ाने वाली है। 

Read Also –Ladli Behna Awas Yojana First Installment list 2024 : सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा 2.50 का लाभ जल्दी देखें पूरी जानकारी 

इसके बाद आप बहनों को ₹1500 दिए जाएंगे धीरे-धीरे इस योजना के माध्यम से इस राशि को बढ़ाकर 1750 रुपए और फिर इसके आगे और बढ़ाया जाएगा धीरे-धीरे करके इस योजना की राशि को ₹3000 तक ले जाया जाएगा मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा लाडली बहनों के अकाउंट में 10 फरवरी 2024 को लाडली बहन की अगली किस्त डाली जाएगी और अगली किस्त के रूप में बहनों को हो सकता है कि सरकार द्वारा उपहार दिया जाए।

Scroll to Top