लाडली बहना योजना 3rd राउंड के लिए तैयार हो जाइए | Ladli Behna Yojana Third Round Registration

 Ladli Behna Yojana Third Round Registration: नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको बताएंगे लाडली बहना योजना राउंड 3 के बारे में वैसे तो आप सभी पहले से जानते हैं की लाडली बहना योजना की प्रथम रजिस्ट्रेशन की टीम किसके बिना किसी परेशानी के मध्य प्रदेश की महिलाओं के खातों में ट्रांसफर की जा चुकी है.

 कुछ समय पहले ही दूसरे चरणों के लिए आवेदन भरवाए गए थे परंतु कुछ बहनों को इस योजना का लाभ लेने से वंचित रहना पड़ा क्योंकि उनके घरों में ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया इस कारण उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया.

उन बहनों को इस योजना से जोड़ने के लिए अब तीसरे चरण मैं लाडली बहना योजना के फॉर्म भरे जाएंगे इस योजना के माध्यम से मध्यप्रदेश की करीब 13000000 बहनों को जोड़ा जा चुका है सितंबर की 10 तारीख तक सभी के खातों में ₹1000 ट्रांसफर कर दिए जाएंगे परंतु अक्टूबर से इस राशि को बढ़ा दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात की पुष्टि की है कि अक्टूबर से सभी बहनों के खातों में 12 सो ₹50 ट्रांसफर कर दिए जाएंगे और जो बहने रह गई हैं वह तीसरे चरण में आवेदन कर इस योजना का लाभ ले सकती हैं.

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now

लाडली बहना योजना | Ladli Behna Yojana Overview

राज्यमध्य प्रदेश 
शुरू की गईमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 
योजना का नाम लाडली बहना योजना
  दे शुल्कफ्री
पैसे1250 रुपए 
Official Website Click here

तीसरे चरण के लाडली बहना योजना के रजिस्ट्रेशन जल्द शुरू होंगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया है कि जो बहने इस योजना का लाभ लेने से वंचित रह गई है उनके लिए जल्द ही फॉर्म भरवाए जाएंगे ताकि मध्य प्रदेश की सभी बहने खुश रहें सितंबर 10 तारीख को तीसरी किस्त आने के बाद उम्मीद लगाई जा रही है.

इस योजना के तीसरे चरण की आवेदन फॉर्म भरे जा सकेंगे इस योजना की पात्रता और दस्तावेजों के बारे में आगे जानकारी दे रहे हैं यदि आप इस योजना से जुड़ना चाहती हैं तो  इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें.

आवश्यक डॉक्यूमेंट (Ladli Behna Yojana Documents)

मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं आइए जानते हैं कि इस योजना में मध्य प्रदेश की महिलाओं से सरकार ने कौन-कौन से जरूरी दस्तावेज मांगे हैं.

  •  आधार कार्ड
  •  बैंक पासबुक
  •  समग्र आईडी
  •  मोबाइल नंबर
  •  परिचय पत्र
Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now

पात्रता (Ladli Behna Yojana Eligibility)

  • इस योजना में वही महिलाएं आवेदन कर सकते हैं जिनकी परिवार की कुल आय ढाई लाख रुपए से कम है.
  • इस योजना का फायदा मध्य प्रदेश की उन महिलाओं को होगा जिनके पास 5 एकड़ से भी कम जमीन है.
  • आवेदन करने वाली महिला की उम्र वर्ष से 60 वर्ष के बीच में होना जरूरी है यह गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी.
  • जो भी महिलाएं इस योजना में फॉर्म भरना चाहती है वह मूल रूप से मध्य प्रदेश की रहने वाली होनी चाहिए.
  • इस योजना में  तलाकशुदा, सभी महिलाओं को फायदा मिलेगा.

Conclusion 

आज इस लेख में हमने आपको लाडली बहना योजना लेटेस्ट जानकारी विस्तार से बताइए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आने वाले महीनों में लाडली बहना योजना के द्वारा दिए जाने वाले पैसे को बढ़ा दिया है.

वह अपनी बहनों को और कई प्रकार की योजनाओं का लाभ देने की बात कर रहे हैं यदि आप भी इन सभी योजनाओं के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे पेज को फॉलो जरूर करें आशा करते हैं दोस्तों यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी धन्यवाद.

Scroll to Top